कांग्रेस अपने आदर्श से विचलित हो चुका हैः गोविन्दराज जोशी

तनहुँ, ९ कार्तिक । नेपाली कांग्रेस के पूर्व सह–महामन्त्री एंव पूर्वगृहमन्त्री गोविन्दराज जोशी ने कहा है कि नेपाली कांग्रेस वीपी की विचारधारा और अपनी आदर्श से विचलित हो चुकी है । उनका मानना है कि कांग्रेस हरदम सत्ता केन्द्रीत होते जा रहा है । बुधबार दमौली में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने यह बात बताया है । स्मरणीय है, चुनाव में टिकट पाने के लिए जोशी जिला में विभिन्न दबावमूलक कार्यक्रम करते आ रहे हैं ।


कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए नेता जोशी ने कांग्रेस नेतृत्व में निर्माण हो रहे लोकतान्त्रिक गठबंधन को भी जम कर विरोध किया । उनका कहना है कि नीतिगत कारण से नहीं सत्ता स्वार्थ के कारण से यह गठबंधन निर्माण हो रहा है । नेता जोशी ने कहा– ‘कांग्रेस अपनी आदर्श से विचलित हो रही है । बीपी की विचार भी त्याग रही है, इसीलिए कभी माओवादी से गठबंधन करता है तो कभी नयां शक्ति के साथ ।’
चुनाव और टिकट वितरण संबंधी प्रशंग में बोलते हुए उन्होंने कहा– ‘तनहु क्षेत्र नं. १ से मैं चुनाव लड़ने जा रहा हूं । लेकिन सुनने में आ रहा है कि मुझे टिकट नहीं दिया जा रहा है । अगर ऐसा है तो नेता रामचन्द्र पौडेल को मैं जमानत जफ्त करता दुंगा । सिर्फ पौडेल ही नहीं, नेपाली कांग्रेस को भी भारी मूल्य चुकाना पड़ेगा ।’ नेता जोशी ने दावा किया है कि तनहुँ की जनता उनको पसन्द करते हैं ।

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: