Sun. Sep 23rd, 2018

कांग्रेस ने किया प्रदेश २ में संसद् अवरोध

जनकपुर २९ अप्रिल । प्रदेश नं. २ में नेपाली कांग्रेस ने संसद् में अवरोध किया है । प्रतिपक्षी दल के नेता चयन के लिए दबाव देते हुए शनिबार का बैठक कांग्रेस सांसदों ने अवरोध किया है । शनिबार के लिए तय बैठक में मुख्यमन्त्री लालबाबु राउत प्रदेश सभा पदाधिकारी तथा सदस्यों कि पारिश्रमिक तथा सुविधा संबंधी व्यवस्था के लिए निर्मित विधेयक और मुख्यमन्त्री तथा मन्त्रियों कि परिश्रमिक–सुविधा संबंधी विधेयक प्रस्तुत करने की तैयारी में थे । लेकिन बैठक कार्यसूची में प्रवेश करने से पहले ही कांग्रेस सांसदों ने अवरुद्ध किए हैं ।
इससे पहले भी प्रतिपक्षी दल के नेता के संबंध में सदन विचार–विमर्श हुआ था । लेकिन अभी तक प्रतिपक्षी दल के नेता चयन नहीं हो पाया है । कांग्रेस संसदीय दल के नेता रामसरोज यादव ने कहा– ‘साढे दो महिने से सदन चल रहा है । लेकिन अभी तक प्रतिपक्षी दल के नेता कौन हैं, हम नहीं जानते हैं । अब इस तरह सदन नहीं चल सकता ।’
स्मरणीय है, प्रदेश नं. २ में शुरु में नेकपा एमाले प्रतिपक्षी दल के रुप में थी । बाद में एमाले ने मुख्यमन्त्री के लिए फोरम–राजपा गठबन्धन को मत दिया । लेकिन अभी तक एमाले सांसद् प्रतिपक्षी बेञ्च में रह रहे हैं । नेपाली कांग्रेस को मानना है कि एमाले प्रतिपक्ष हो चुकी है, अब प्रतिपक्ष में नेपाली कांग्रेस है । बैठक अब आगामी बिहीबार होने जा रहा है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of