कांग्रेस ने किया, संशोधन प्रस्ताव को मतदान में ले जाने का निर्णय

काठमांडू, २६ श्रावण । संसद् में विचाराधीन संविधान संशोधन विधेयक को मतदान प्रक्रिया में ले जान का निर्णय नेपाली कांग्रेस ने किया है । कांग्रेस का मानना है कि आश्वीन दो गते से पहले ही संविधान संशोधन विधेयक के सम्बन्ध में अंतिम निर्णय होना चाहिए । इसलिए परिणाम जो भी आए, उसे संसद में निर्णायार्थ पेश करना चाहता है, कांग्रेस । कांग्रेस कार्य सम्पादन समिति की बैठक ने विधेयक को निणायार्थ संसद में पेश करने को निर्णय लिया है ।
स्मरणीय बात यह भी है कि कुछ ही दिन पहले नेपाली कांग्रेस ने दो नम्बर प्रदेश के कार्यकर्ताओं के साथ विचार–विमर्श किया था । उक्त विचार–विमर्श कार्यक्रम में दो नम्बर से प्रतिनिधित्व करनेवाले नेता÷कार्यकर्ताओं ने सुझाव दिया था कि तीसरे चरण के निर्वाचन से पहले ही विधेयक को मतदान प्रक्रिया में ले जाना चाहिए । उसी सुझाव को कार्यान्वयन करते हुए कार्य सम्पादन समिति ने विधेयक को मतदान में ले जानेका निर्णय लिया है ।
कार्य समिति बैठक ने यह भी निर्णय लिया है कि विधेयक पारित कराने के लिए नेपाली कांग्रेस, संसद में प्रतिनिधित्व करने वाले अन्य राजनीतिक दलों के साथ भी विचार–विमर्श करेगी । उसके लिए उपर्युक्त वातावरण निर्माण कराने की जिम्मेदारी पार्टी सभापति तथा प्रधानमन्त्री शेरबहादुर देउवा को दिया गया है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: