कांग्रेस संसदीय दल के विधान पारित, बुधबार निर्वाचन

विजेता चौधरी, काठमाण्डू, चैत्र २३
संसद भवन नया बानेश्वर में बैठी नेपाली कांग्रेस के केन्द्रीय समिति के बैठक द्वारा संविधान सभा–संसदीय दल के विधान (संशोधन एवम् परिमार्जन सहित २०६५) को संशोधन किया है ।kangras baithak
कांग्रेस के दल के विधान को उसी अनु्रुप ढाल के आन्तरिम संविधान के व्यवस्था अनुसार विकास क्षेत्र के आधार में संसदीय दल कार्य समिति चयन करने का विधान के व्यवस्था को संशोधन करते हुए प्रदेश के आधार में प्रतिनिधित्व करने का व्यवस्था किया है ।
आरक्षण के क्लस्टर बढाते हुए कांग्रेस ने मुस्लिम, थारु सहित अन्य समुदायों को भी जोडा है । आरक्ष के तरफ ५ समुदाय से बढाकर ८ समुदाय के प्रतिनिधित्व हो ने का प्रावधान रखा है ।
बुधबार निर्वाचन
तात्कालीन सभापती सुशिल कोइराला के निधन पश्चात रिक्त नेपाली कांग्रेस संसदीय दल के नेता के लिए निर्वाचन बुधबार को होन बाली है ।
दल के नेता के लिए सभापती देउवा एवम् नेता पौडेल द्वारा उम्मेदवारी दर्ता
नेपाली कांग्रेस के नेता रामचन्द्र पौडेल द्वारा संसदीय दल के नेता के लिए अपनी उम्मेदवारी तर्दा करबाए हैं । सिंह दरबार स्थित दल के कार्यालय में पहुँच पौडेल ने दल के नेता के लिए उम्मेदवारी दर्ता करवाई है । इस से पहले ही सभापती शेरबहादुर देउवा ने दल के नेता के लिए अपनी उम्मेदवारी दे चूके हैं ।

loading...