Fri. Sep 21st, 2018

काठमांडू में एक्ज़िम बैंक ऑफ इंडिया द्वारा प्रशिक्षण आयोजित

नेपाल के राष्ट्रीय पुनर्निर्माण प्राधिकरण (एनआरए) और काठमांडू में भारत के दूतावास ने संयुक्त रूप से 30-31 अगस्त 2017 को निर्यात आयात (एक्जिम) बैंक ऑफ इंडिया की ऋण दिशानिर्देशों और प्रक्रियाओं पर दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया है। विभिन्न मंत्रालयों, केंद्रीय स्तर पर परियोजना कार्यान्वयन इकाइयों (सीएलपीआईयू) और एनआरए तथा नेपाल सरकार के २३ अधिकारियों ने प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लिया। एक्सीम बैंक ऑफ इंडिया के दो वरिष्ठ विशेषज्ञों ने प्रशिक्षण कार्यक्रम को संचालन किया था ।

2. काठमांडू में फरवरी 2017 में आयोजित पांचवें लाइन ऑफ क्रेडिट (एलओसी) की समीक्षा बैठक के दौरान नेपाल सरकार और भारत सरकार के अधिकारियों के बीच हुई द्विपक्षीय समझदारी के रूप में प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

3. प्रशिक्षण कार्यक्रम में एग्जिम बैंक ऑफ इंडिया की लाइन ऑफ क्रेडिट (एलओसी), प्रीक्लुफिकेशन, निविदा प्रक्रिया और निविदा दस्तावेजों के मूल्यांकन, परियोजना की पहचान और चुनिंदा परियोजनाओं पर सिमुलेशन अभ्यास को सामान्य परिचय दिया गया है। प्रतिभागियों ने प्रशिक्षण में संतोष व्यक्त किया।

4. दोनों पक्ष सरकार के भावी क्षमता निर्माण प्रयासों पर सहयोग करने पर सहमति व्यक्त की जो कि भारत सरकार की ऋण सहायता वाली परियोजनाओं पर बारीकी से काम करेंगे।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of