काठमाण्डू में सुवह से चक्का जाम, यातायात अभाव में अधिकांश विद्यालय बन्द ।

काठमाण्डू, जेठ १३ |
ट्राफिक जुरमाना बढाने के विरोध मे आज विभिन्न ८ यातायात व्यवसाइयों तथा मजदुरों ने काठमाण्डू मे सवारी साधान न चलाते हुए चक्का जाम किया है । वहीं पर निजी सवारी साधन मोटरसाइकल तथा कार सडक पर चल रही है ।
सार्वजनिक बस सेवा अवरुद्ध होने से काठमाण्डू का जनजीवन अस्तव्यस्त बना हुवा है । वही पर साधन अभाव में कईं विद्यायल भी बन्द है ।

unnamed[1]
नेपाल यातायात मजदुर संघ, नेपाल यातायात स्वतन्त्र मजदुर संगठन, अखिल नेपाल यातायात म.सं, अखिल नेपाल क्रान्तिकारी मजदुर संघ लगायत ८ संस्थाओं ने संयुक्त रुप में सवारी न चलाने का एलान कर सडक पर उतरि है । उन लोगों का आरोप है ट्राफिक ने जुरमाना के नाम पर मजदुर के उपर ज्यादति कर रही है ।
ट्राफिक जुरमाना जेठ १ गते से लागु किया गया है । जेठ २ गते ही यातायात संघसंस्था व मजदुरो ने जुरमाना रसीद का अवज्ञा किया था । जेठ १० गते देश व्यापि माइकिंग तथा जेठ११ गते बस पार्कों में विरोध सभा आयोजन कर विरोध जताति आरही है ।
चालकों ने राजमार्ग में भी सवारी नही चलाइ है, जिस से विभिन्न जिलो में भी बन्द का प्रभाव है । इसी बीच चावहील मे दो टयाक्सी मे तोडफोड के साथ कईं लगभग सौ से अधिक यातायात मजदुर को गिरफतार किया गया है ।

Loading...
%d bloggers like this: