किलिमन्जारो में पञ्चकन्या का व्यानर

कविता दास:

किलिमन्जारो में पञ्चकन्या का व्यानर
नेपाल के प्रतिष्ठित औद्योगिक घराना पञ्चकन्या समूह ने अपना ४०वाँ वाषिर्कोत्सव मनाया है। इस अवसर में प्रतिष्ठान ने अपना व्यानर अप्रिmका के सबसे उच्च हिमशिखर किलिमन्जारों में फहराया है। तान्जानिया स्थित ५ हजार ८ सौ ९५ मिटर उँचा उक्त हिमशिखर आरोहण के लिए पहुँचे सात नेपाली महिला आरोही की टोली के सहयोग में पञ्चकन्या समूह ने अपना व्यानर फाल्गुन २२ गते फहराया था।
इस महिला आरोहण दल ने इससे पहले संसार के ही सबसे उFmचा हिमालय की चोटी सगरमाथा, अस्ट्रेलिया के माउन्ट कोसिउस्जको और युरोप के माउन्ट एल्ब्रस का सफलतापर्ूवक आरोहण किया है। पञ्चकन्या समूह ने किलिमन्जारों सफल आरोण करनेवाले इस महिला समूह को बधाई ज्ञापन भी किया है। टोली ने फरवरी के आखिर में उक्त पहाड चढÞना शुरु किया था।
एलजी का नयां भ्याकुम क्लिनर
चौधरी समूह अन्तरगत सीजी इलेक्ट्रोनिक्स प्रा.लि. ने एलजी ब्राण्ड के नये भ्याकुम क्लिनर नेपाली बाजार में पेश किया है। नेपाली बाजार में दो नये एलजी के मोडल पेश करने की जानकारी कम्पनी ने दी है। आकर्ष डिजाइन तथा सुविधायुक्त उक्त क्लिनर नेपाली उपभोक्ता के लिए सुविधाजनक होनेका दावा कम्पनी का है। कम्पनी ने १९००डब्ल्यु और २००० डब्ल्यु की विक्री भी शुरु कर दी है। दोनों मोडल लाल और नीले रंग में उपलब्ध हैं।
एनसेल के साथ सामसुङ की नयी योजना

samsung-galaxy-

एनसेल के साथ सामसुङ की नयी योजना

मोबाइल सेवा प्रदायक कम्पनी एनसेल ने सामसुङ मोबायल सेट के आधिकारिक वितरक के साथ सहकार्य करते हुए सामसुङ के निश्चित मोबायल सेट की खरीद में एनसेल को डेटा सेवा प्रदान करने की नई योजना लाई है। इस योजना अर्न्तर्गत ग्राहक सामसुङ की किसी भी आधिकारिक दूकान से सामसुङ ग्यालेक्सी ग्राण्ड मोबाइल सेट खरीद करते समय एनसेल के पाँच सौ एमबी बराबर का इन्टरनेट भौचर कुपन प्राप्त कर सकता है।
एनसेल सिमवाले ग्राहक सीधे एसएमएस, आईभीआर, और यूसएसडी से सक्रिय करते हुए इन्टरनेट सेवा प्रयोग कर सकते हैं। एनसेल सीम रहित ग्राहक उक्त भौचर ले जाकर किसी भी एनसेल सेन्टर से आसन टारिफ अन्तगर एक सिमकार्ड और उस में ५ सौ एमबी का इन्टरनेट प्याकेज निःशुल्क प्राप्त कर सकते है।
‘यह एसनसेल का सामसुङ ग्यालेक्सी ग्रान्ड क्रेताओं के लिए विशेष योजना है, जिसे उन लोगों को उच्च गुणस्तरीय इन्टरनेट सेवा की अनुभूति होगी’ -ऐसा एनसेल की कर्पोरेट कम्युनिकेशन निर्देशिका सञ्जु कोइराला ने बताया। ‘मोबाइल इन्टरनेट गुणस्तरीय सेवा की अनुभूति में सेट की महत्वपर्ूण्ा भूमिका होने से हम लोग अन्य स्मार्ट फोन में भी ऐसी योजनाएं ला रहे है’ उनका कहना है।
सामसुङ ग्यालेक्सी ग्राण्ड की खरीद में प्राप्त भौचर को ग्राहक योजना शुरु होने के दस दिन से नब्बे दिन के अन्दर प्रयोग कर सकते हैं। इन्टरनेट भौचर स्टक रहने तक प्रदान की जाएगी, ऐसा जनाया गया है।
त्रिलोकी ब्राण्ड का चावल बाजार में
मोहित ग्रुप ने नेपाली बाजार में त्रिलोकी ब्राण्ड चावल प्रस्तुत किया है। उक्त ग्रुप ने हांल ही में ‘स्टिम जिरा मसिनो’ तथा ‘सोना मनसुली’ दो प्रकार के चावल लन्च किया था।
त्रिलोकी जिरा मसिनो चावल बाजार में उपलब्ध अन्य ब्राण्ड से गुणस्तर में अच्छा और बनाने में भी सुविधानजक एवं मूल्य भी उचित होने की जानकारी उस कम्पनी ने दी है। त्रिलोक स्टिम जिरा मसिनो चावल का मूल्य हाल २५ किलो बोरा का १ हजार ५ सौ और सानो मनसुली ३० किलो बोरा का १ हजार ३ सौ रुपया रखा गया है।
जगदम्बा सिमेन्ट के सभी ब्राण्ड अब लेमिनेटेड बोरे में
जगदम्बा सिमेन्ट उद्योग भैरहवा और शुभश्री जगदम्बा सिमेन्ट उद्योग वीरगन्ज से उत्पादित सभी ब्राण्ड के सिमेन्ट लेमिनेटेड बोरे में अब बिक रहे हैं। उद्योग के महाप्रबन्धक विदुर ढुंगाना के अनुसार जगदम्बा भैरहवा उद्योग से विभिन्न पाँच ब्राण्ड और शुभश्री जगदम्बा उद्योग वीरगन्ज के विभिन्न चार ब्राण्ड मिलाकर नौ ब्राण्ड का ओपिसी और पीपीसी सिमेन्ट लेमिनेड बोरा में प्याकिङ करके बाजार करके बाजार में भेजा गया है।
‘अभी चारों ओर से अच्छा रेस्पोन्स प्राप्त हुआ है। मूल्य में कोई वृद्धि नहीं की गई है। लेमिनेटेड बोरा साधारण बोरे से ६ रुपैया के करीब ज्यादा महंगा पडता है, फिर भी उपभोक्ता के हित को ध्यान में रखते हुए कम्पनी ने सामाजिक उत्तरदायित्व का विचार करते हुए मूल्य नहीं बढाया है’ महाप्रबन्धक ढुंगाना का कथन है। लेमिनेटेड बोरे में प्याक सिमेन्ट ज्यादा टिकाउ, पानी से सुरक्षित, म्वाइर्सचर्स से सुरक्षित और लोड-अनलोड करते समय नहीं गिरने से वातावरण मैत्री भी होने के कारण सिमेन्ट के गुणस्तर में एकरुपता और तौल में पर्ूण्ाता इत्यादि कारणों से इसकी विशेषता है।
जगदम्बा सिन्थेटिक्स ने ३० करोडÞ लगानी बढÞाते हुए लेमिनेटेड बोरा का उत्पादन करने के लिए सभी उपकरण अष्ट्रिया से मंगवाया है।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz