Fri. Sep 21st, 2018

कृष्णसार एफ.एम. का पाँचवा बार्षिकोत्सव

1 2 4 6 7नेपालगञ्ज, पवन जायसवाल, २०७१ बैशाख ३ गते ।
रेडियो कृष्णसार एफ.एम. की पाँचवा बार्षिकोत्सव के अवसर पर बैशाख ३ गते बुद्धवार को नेपालगञ्ज में आयोजित कार्यक्रम में सूचना तथा सञ्चारमन्त्री डा. मिनेन्द्र रिजाल ने सञ्चार क्षेत्र की विकास के लियें  नई सञ्चार नीतिया“ की आवश्यक रही है वताया ।
सरकार की प्रवक्ता समेत रहे सञ्चारमन्त्री रिजाल ने कुछ नीतिगत समस्यों के कारण सञ्चार क्षेत्र की विकास नही हो सकी है अव नीति की आवश्यक रही है जोड दिया ।
आवाज देश में सञ्चार माध्यम अधिक होने के नाते ऐसा  गुणस्तरीयता नही रही है बताते हुयें उन्हों ने कहा काठमाण्डूं के रिक्साओं को वितरण करने वाला लाईसेन्स जेसे रेडियो सञ्चालन के लियें नही दि जाएगी तर्क रही ।
उस के लियें सञ्चार सम्बद्धों से बातचीत करके और परामर्श करके नीति अख्तियार करने के लियें सरकार प्रतिबद्ध रही है सञ्चारमन्त्री रिजाल ने वताया । सामुदायिक और व्यवसायिक रेडिया कोे  फरक करने की समय आयी है कहते हुयें उन्हों ने सामुदायिक रेडियो समुदायप्रति जिम्मेवार बनने के लियें आग्रह किया ।
आवाज कार्यक्रम में बोलते हुयें सामुदायिक रेडियो प्रशारक संघ अकोराव क अध्यक्ष मोहन चापागाई ने समाज रुपान्तरणों में सामुदायिक रेडियो की अतुलनीय योगदान रही है बताया ।
मुलुक की हरेक परिवर्तनों के समय पर रेडियो की महत्वपूर्ण भूमिका निर्वाह कि है कहते हुयें अध्यक्ष चापागाई ने प्रजातन्त्र और लोकतन्त्र रक्षा के लियें रेडियो की अतुलनीय योगदान पहु“चायी है बतायो ।
उन्हों ने आवाज राज्य ने एफ.एम. के प्रति खास ध्यान नही दिया उस प्रति सिकायत किया ।
समाज की ऐना के रुप में रही एफ.एम.क प्रति सरकार ने खास प्राथमिकता नदेनें के नाते नीतिगत समस्या सल्टाने के लियें राज्य को ध्यानाकर्षण कराया ।
आवाज कार्यक्रम में बा“के जिला के प्रमुख जिला अधिकारी जीवनप्रसाद ओली, भेरी अञ्चल प्रहरी प्रमुख मधुसुदन पुडासैनी, एनटिभी सञ्चालक समिति के अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल, नेपाली का“ग्रेस के सभापति डा. अरुण कोईराला, एकिकृत माओवादी के केन्द्रीय सदस्य महेश्वर गहतराज, नेकपा माओवादी के केन्द्रीय सदस्य आइपी खरेल, नेकपा एमाले के नगर कमिटि अध्यक्ष दत्तप्रसाद आचार्य, राष्ट्रीय जनमोर्चा के सचिव कृष्ण पाण्डेय, एडभोकेसी फोरम के क्षेत्रीय अध्यक्ष बसन्त गौतम, बार के अध्यक्ष इश्वरी ज्ञवाली, पत्रकार महासंघ के पूर्व उपसभापति हेमन्त कर्माचार्य , तमालोपा के केन्द्रीय सदस्य पशुपति दयाल मिश्रा, तमालेपा नेपाल के जिला अध्यक्ष केशवराम वर्मा, प्रेस स्वतन्त्रता सेनानी पन्नालाल गुप्त, अवधी सा“स्कृतिक विकास परिषद् बा“के जिला के अध्यक्ष सच्चिदानन्द चौबे लगायत लोगों ने अपना– अपना विचार व्यक्त किया  ।
उसी अवसर पर कर्मचारी प्रोत्साहन पुरस्कार से रेडिायो कृष्णसार एफ.एम. के कार्यालय सहयोगी राजु धोवी और रेयिडयो कृष्णसार एफ.एम.के अवधी भाषा में स्टेशन आइडी के स्रष्टा साहित्यकार सच्चिदानन्द चौवे को भी सम्मान किया गया था ।
चैत्र २६ गते को रक्तदान की आयोजन कि गई थी जिस में ३२ लोगों ने रक्तदान किया था सभी लोगों को प्रमुख अतिथिसूचना तथा सञ्चारमन्त्री डा. मिनेन्द्र रिजाल ने प्रमाण– वितरण किया था ।
स्टेशन प्रमुख तुला अधिकारी के सभापतित्व में सम्पन्न हुआ कार्यक्रम की सञ्चालन समाचार संयोजक राकेश कुमार मिश्र ने किया था और सञ्चालक समिति के सदस्य जनक नेपाल ने स्वागत मनतव्य व्यक्त किकया था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of