कृष्णसार कृषि सहकारी संस्था नेपालगन्ज की दुसरी बार्षिक साधारणसभा

2नेपालगन्ज,पवन जायसवाल, २०७१ मंसीर २८ गते ।
कृष्णसार कृषि सहकारी संस्था नेपालगन्ज का दुसरा बार्षिक साधारणसभा आर्थिक प्रतिवेदन और विभिन्न बुंदें को मिलाकर  बार्षिक कार्ययोजना पारित करते हुयें मंसीर २७ गते शनिवार को सम्पन्न हुआ है ।
बि.सं.२०६८ साल में कारोवार शुरु किया सहकारी ने कृषक लक्षित कार्यक्रम करते आया है कम समय में भी इतना अच्छा मुनाफा कमानें में सफल हुआ है ।
सभा में आर्थिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुयें सहकारी के कोषाध्क्ष शुसीला गुरुङ ने शुरुवात चरण में सभी शेयर धनी और सदस्यों को सहकार्य के कारण सहकारी की उन्नति और विकास में  अच्छा कदम बढाया है बताया ।
उन्हों ने प्रस्तुत किया प्रतिवेदन में अभी तक का जम्मा बचत ३० लाख ८ हजार ३ सौ ८९ रुपैया रहा हैे । इसी तरह  संस्था की निक्षेप वापस १७ लाख ४३ हजार ८ सौ २६ रुपैया ऋण लगानी में ११ लाख ७५ हजार ४ सौ ८ रुपैया, कुल शेयरपु“जी १ लाख २४ हजार रुपैया, अभी तक की आम्दानी १ लाख ३४ हजार १ सौ ४ रुपैया और संस्था की खर्च में १ लाख १२ हजार ३ सौ ३५ रुपैया रही है प्रतिवेदन उल्लेख किया था ।
कृÈक लक्षित कार्यक्रम सञ्चालन करते आया सहकारी ने पिछल समय में कृष्णसार सहकारी ने व्यवसायिक गाय पालन, तरकारी तथा फलफूल खेती, पशुपालन, सामुहिक बचत तथा सीपमूलक कार्यक्रम, जनसंख्या नियन्त्रण कार्यक्रम और आय बृद्धि कार्यक्रम समेत सञ्चालन में लाया सहकारी ने विपन्न परिवारों को कृषकों     को सुलभ रुप में ऋण समेत प्रवाह करते आया है ।
सहकारी के अध्यक्ष पुष्प मल्ल ने इस आर्थिक बर्ष में बचत कर्ता बढाने की, सुलभ रुप में ऋण प्रवाह होगी, शेयर विक्री बढाने की भी बताया । लेखा परिक्षण प्रतिवेदन, विनियम संसोधन लगाएत के कार्ययोजना समेत साधारणसभा ने पारित किया है ।
1कार्यक्रम के प्रमुख अतिथि गुडविल फाइनान्स लि.के शाखा प्रमुख सौजन्य शाही ने  सहकारी सञ्चालन करना लोहे की चुरा चबाने शरह है कृषकों को आर्थिक विकास के लियें सभी एकजुट होन के लियें बताया । उन्हों ने सहकारी की आर्थिक उन्नति के लियें शेयर सदस्य बृद्धि करना और कृषक मैत्री कार्यक्रम सञ्चालन करने की  विकल्प नही है इस लियें सभी सदस्यों को उतना ही जिम्मेवार होना चाहिए बताया ।
शाही ने सहकारी को मजबूत बनाने में शेयर होल्डर और कर्मचारी की इमान्दारिता होना चाहिए क्यों कि संस्था कभी नही डुवेंगी बताया ।
इसी जिला सहकारी संघ बा“के के व्यवस्थापक मीन बहादुर सिंह ने सहकारी की मूल्य मान्यता और सिद्धान्त के आधार में रहे श्रोत साधान को एकीकृत करके सहकारी के माध्यामों से सदस्यों को आर्थिक, सामाजिक, तथा सा“स्कृतिक विकास के लियें गठन किया गया सहकारी को और व्यवस्थित करने के लियें कार्य क्षेत्र समेत विस्तार करने के लियें उन्हो ने बताया ।
कृष्णसार कृषि सहकारी संस्था लिमिटेड के अध्यक्ष पुष्प मल्ल के अध्यक्षता में सम्पन्न साधारणसभा में नेपाल पत्रकार महासंघ बाँके शाखा के पूर्व अध्यक्ष शुक्र ऋषि चौलागाई, नव लक्ष्मी बचत तथा ऋण सहकारी संस्था के अध्यक्ष आशीष कुमार गुप्ता, प्रभात घोषणा राष्ट्रीय दैनिक के व्यवस्थापक भरत किशोर वैश्य लगायत लोगों ने सहकारी को सफलता की शुभकामना व्यक्त किया और स्वागत मन्तव्य सहकारी के सल्लाहकार कमल उपाध्याय ने किया था ।
कार्यक्रम में रामेश्वरी मल्ल, डिला विसी, प्रिति कौशल, सन्तोषी सिंह, चन्द्रा केसी, लगाएत लोगों की सहभागिता रही थी  कार्यक्रमको संचालन सहकारीका सल्लाहकार कृष्ण बहादुर मल्ल ने किया था पत्रकार भगतराम थारु ने जानकारी दी है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz