केपी ओली की राष्ट्रीयता बंदूक की गोली से निकली राष्ट्रीयता है : उपेन्द्र यादव

विजेता चौधरी, चैत्र ६ काठमाण्डू |

संङघीय समाजवादी फोरम के अध्यक्ष उपेन्द्र यादव ने अन्तक्रिया कार्यक्रम मे बोलते हुए कहा ये केन्द्रीकरन अधिकार प्राप्ति एवम् संघर्ष के लिए विभेदकारी राज्यसत्ता नीति, असमावेशी, नश्लवादी संविधान और व्यवस्था के विरुद्घ का उद्घोष है ।
यादव ने अभी का संविधान असमावेसी होने का आरोप लगाते हुए कहा ८० प्रतिशत जनता को संवोधन न करने वाली ये संविधान इस देश को नही चाहिये । उन्होने सरकार का हमला लोकतन्त्र के उपर है कहते हए देश के सम्पूर्ण जातजाति को संवोधन करने वाली संघीयता एवम् राज्य पुर्नसंरचना चाहिए बताया ।यादव ने खा की यह सरकार केवल माफिया को बढ़ावा दिया है | आज कोई नाकाबंदी नही है फिरभी जनता प्रेषण है | सरकार ने देश को माफियातन्त्र को समर्पित कर दिया है | यादव ने कहा की हमने सरकार से ३६ वार वार्ता के लिए गया लेकिन यह सरकार मधेशी,जनजाति को कुछ भी नही देना चाहती है | उन्होंने कहा की इस सरकार में वैठे लोग नरायणहिटी में देवता को वैठाने में लगे हैं | यादव ने कहा कि केपी ओली की राष्ट्रीयता बंदूक की गोली से निकली राष्ट्रीयता है |

20160418_131300

राष्ट्रीय मधेस समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शरत संीह भण्डारी ने स्वागत मन्तव्य देते हुए कहा जो देश को एक जुट बना के नही रख सकता वही दुसरे को विखण्डनवादी समझता है । उन्हो ने चेतावनी देते हुए कहा विभेद से विद्रोह उपजता है और विद्रोह विखण्ड के तरफ लेकर जाता हैे बताते हुए, हम लोग अपने ही भूमि मे उपेक्षीत बनाए गए है कहते हुए अध्यक्ष भण्डारी ने कहा विखण्डन रोकने के लिए विभेद समायोजन करने की जरुत है ।
कार्यक्रम में बोलते हुए परशुराम तामाङ्ग ने कहा जब तक पहिचान स्थापित नही होगा तबतक हमारा आन्दोलन जारी रहेगा । उन्हों ने नेपाली समाजीक संरचना जैसा है राज्य सत्ता मे सम्पूर्ण नेपाली का चेहरा उसी तरह झलकना चाहिए । उन्हो ने देश का रुपान्तरण हम मिलके करेगें एसा वचनवद्घता जनाया ।
नागरिक–समाज युवा अगुवा डा. सुन्दरमणी दिक्षीत कार्यक्रम मे बोलते हुए कहा संङ्गघीयता के विरोधी ओली एवम् प्रचण्ड लगायत सभी विखण्डनवादी है । उन्होने संघीयता के विरोधी ओली को कार्टुन प्रधानमन्त्री कहा ।

DSCN2517
नगरिकता के सवाल पर उन्हो ने कहा हमारा नागरिकता कोइ लेता है तो ये देश के लिए गौरव की बात होनी चाहिये । इस के साथ ही दीक्षीत ने नेताओं से अब के आन्दोलन मे जनताको सा लेकर उन्हे पीडा ना पहुँचाकर एवम् बन्द–हडताल ना करते हुए आन्दोलन आगे बढाने को गठबन्धन से आग्रह भी कीया ।

20160418_131350

loading...