कोशी बराज(ब्यारेज) पर सुरक्षा कड़ी, सजगता अपनाई जा रही

विजेता चौधरी, सुनसरी, ११ साउन

नेपाल–भारत के सीमा में आ रहे कोशी बराज ९व्यारेज० आतंककारियों के निशाने में होने की बात का खुलासा हुआ है ।

सुनसरी तथा सप्तरी जिले के सीमा को अलग करने वाली कोशी बराज ९व्यारेज० अन्तर्राष्ट्रीय आतंकवादियों के निशाना में होने की बात का भारतीय संचार माध्यम ने खुलासा किया है । भारतीय संचार माध्यम दैनिक जागरण तथा आज तक ने आतंकवादियों के कोशी व्यारेज ध्वस्त करने की धमकी देने का समाचार प्रकाशित किया है ।पूर्वी नेपाल को जोडने वाली एक मात्र स्थल मार्ग सुनसरी व सप्तरी जिले के बीच में रही कोशी व्यारेज को आतंकबादी संगठन ने ध्वस्त करने की धमकी दी है अभिव्क्ति के समाचार दोनो समाचार संस्थानो ने अपने आनलाइन संस्करण मे लिखा है ।

koshi-bairage

इधर भारतीय संचार माध्यम से समाचार सम्प्रेषण के बाद भारत विहार राज्य के सुपौल जिले के डी।एम बैद्यनाथ यादव ने सुनसरी व सप्तरी के प्रमुख जिला अधिकारी को आइएसएस ने कोशी व्यारेज ध्वस्त करने की चेतावनी दी है इसीलिए मजबूत सुरक्षा व्यवस्था मिलाने का आग्रह किया है ।

प्राप्त सूचना के मुताविक यादव के आग्रह के बाद पूर्वाचल क्षेत्रीय सुरक्षा समिति की बैठक कर कोशी व्यारेज में सशस्त्र तथा नेपाल पुलिस के विशेष टोली परिचालन कर सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा बनाने का निर्णय किया है ।

भारतीय संचार दैनिक जागरण के आनलाइन ने आतंकवादी संगठन आइएसआइएस ने नेपाल के रास्ते से भारत प्रवेश करने की तैयारी का भी खुलासा किया था ।

बहरहाल कोशी व्यारेज से आने जाने वाली सभी सवारी साधन की कडी निगरानी तथा चेकजाँच हो रही है ।

सुनसरी के प्रमुख जिला अधिकारी मोहन चापागाईँ के मुताविक कोशी व्यारेज को ध्वस्त बनाने की धमकी आने के बाद से ही सुरक्षा प्रशासन बहुत ही सजग है ।

दैनिक जागरण आनलाइन ने नेपाल व बंगलादेश में लशकर ए तैयबा, जमात उल मुजाहिदीन तथा हरकत ए जिहा सक्रिय होने का खुलासा किया है । जागरण के अनुसार, अपनी योजना को सफल बनाने के लिए उक्त संगठन भारतीय माओवादी तथा नक्सलवादियों के साथ मिलने की खबर का खुलास किया है ।

यद्यपि अन्तर्राष्ट्रीय आतंकबाद संगठन का हमला हो सकने की आशंका में कोशी व्यारेज की सुरक्षा पूर्ण कडाई तथा सजगता के साथ की जा रही है ।

Loading...
%d bloggers like this: