कोहलपुर महोत्सव में दर्शकों के आने का क्रम बढ़ा

कोहलपुर÷(बाँके) पवन जायसवाल२०७२ फागुन १० गते ।
कोहलपुर में हो रही बाँके मेला तथा कोहलपुर महोत्सव में दर्शक आने का क्रम बढने लगा है ।
1 (3)शनिवार बरसात के कारण कुछ प्रभावित हुआ था मौसम प्रतिकूल होने के बाद दर्शकों के आने का क्रम बढ़ा है । इसी बीच आईतबार को १८ हजार से अधिक दर्शकों ने महोत्सव का अवलोकन किया ।
आगामी फागुन १६ गते तक संचालन होने वाले महोत्सव में चर्चित कलाकारों के भी आने का क्रम बढ़ा है । शनिवार शिव परियार और कोमल वली के कोहलपुरबासियों ने आईतवार लोकगायक पशुपति शर्मा की प्रस्तुति से मनोरञ्जन किया है । पिछले समय के प्रतिभावान तथा बहूचर्चित गायक पशुपति शर्मा ने अपने चर्चित गीतों से दर्शकों को नचाया कमेडियन सुरेन्द्र के.सी (मुलाको साग) और शिवशंकर पौडेल (पानवाला) ने दर्शक को खूब हंसाया । नेपाल टेलिभिजन में प्रशारण होेते आ रही मेरी बास्सै नाटक में मुलाको साग की भूमिका में दिखाई पडते आ रहे सुरेन्द्र के.सी. ने कोहलपुरबासियों को अपनी शैली में हंसाया ।
किसी समय की चर्चित गीत “तिमि आउने बाटोमा, फूल रोपिदिए” के गायक डिजराज पौडेल ने भी कोहलपुर महोत्सव में रौनकता प्रदान किया था । उन्होंने अपना चर्चित गीत गाया उस के साथ नई गीत भी गाया था ।
2 (4)अधिक संख्या में रहे महोत्सव में सहभागी दर्शकों ने राष्ट्रीय कलाकारों की प्रस्तुति से अपना पैसा असुल हुआ है बताते हुये आगामी दिनों में समेत रोचक प्रस्तुति देखने पाने की आशा व्यक्त की थी । अधिक भीड़ के बीच मुश्किल से महोत्सव में प्रवेश पायी थी कोहलपुर ११ कि तारा रिजाल ने महोत्सव में सांस्कृितक कार्यक्रम के अलावा बिभिन्न चेतनामूलक तथा ज्ञानात्मक स्टाल का अवलोकन कर खुशी व्यक्त की । उन्होंने कहा कि मैं पहली बार नेपाल के लोपोन्मुुख राउटे जाति को प्रत्यक्ष रुप में अवलोकन कर पायी आयोजक को धन्यवाद दिया ।
3 (2)कोहलपुर स्थित न्यूरोड में संचालित महोत्सव में बिभिन्न ब्यवसायिक स्टल के साथ कृषि, जड़ीबुटी तथा होटल ब्यवसाय करके ३ सौ से अधिक स्टालें का अवलोकन कर पाएगे आयोजक संस्था ने बताया है । इस के साथ तराई में रहे थारु जाति की पहिचान दिखाई देने वाली बिभिन्न प्रकार के थारु गाँव की समेत अवलोकन करने की व्यवस्था मिलाया गया है कोहलपुर उद्योग वयापार संघ के महासचिव केशव राज धिताल ने जानकारी दी है ।

4 (1)

Loading...
%d bloggers like this: