कोहलपुर में बृहत कवि गोष्ठी सम्पन्न

for-news-2
नेपालगन्ज,(बाके), पवन जायसवाल,२०७३ कार्तिक २० गते ।
बाके जिला के कोहलपुुर में हाम्रो पूर्णिमा साहित्य प्रतिष्ठान और कला साहित्य डट कम की सहकार्य में बृहत काव्य गोष्ठी कार्तिक १९ गते को सम्पन्न हुआ है ।
नेपाली साहित्य राजधानी में मात्र केन्द्रित न होकर देश भर और बाहर ले जाना आवश्यक है कला साहित्य डट कम काठमाण्डौ की अध्यक्ष कवि मोमिला ने बतायी ।

कार्यक्रम में बोलते हुये समालोचक गोविन्दराज भट्टराई ने नेपाली कविता में अधिक सम्भावनाए है । उस की रेखदेख करना और अच्छी कविताए को बाहर लाने के लिये जोड दिया ।

1

कविता सुनने बाद पश्चिम की कविता सशक्त रही और मैं अच्छी कविताए सुन पाया मैं दंग पड गया कार्यक्रम की प्रमुख अतिथि तथा वरिष्ठ कवि तुलसी दिवस ने बताया । उन्होंनें नेपाली कविता को और अचछा बनाने के लिये पश्चिम की कविता  महत्व रखती है बताया । कार्यक्रम में नेपाल प्रज्ञा प्रतिष्ठान के पूर्व सदस्य सचिव तथा कथाकार सनत रेग्मी ने पश्चिम नेपाली कविता के लिये उर्वरभूमि होने का दाबा किया । कार्यक्रम में कोलहपुर के कवि भुपेन्द्र सुवेदी की दूसरी कविता संग्रह आदर्श चिन्तन का भी विमोचन किया गया था ।

कार्यक्रम में प्रदिप भट्टराई, कपिल अन्जान, विपी अस्तु, सन्तोषी विष्ट, पुष्कर रिजाल, अनुप कारारा, शान्ति अधिकारी, ऋचा लुइटेल, हुकुम धड्कन और काठमाण्डौ से आये हुये कवि केशव सिग्देल, डा. कृष्णराज डि.सी., सगोत्री आचार्य, रसिक किँराती, अनुपम रोशी, मणी लोहनी लगायत लोगों ने कविता वाचन किया था । उस कार्यक्रम में उषा शेरचन, जयदेव भट्टराई, सागर गैरे लगायत लोगों की उपस्थिति रही थी ।

for-news-4

कला साहित्य डट कम के अध्यक्ष तथा कवि मोमिला ने हम लोग राजधानी से बाहर जाकर कवियों की हौसला बढते आया है बताया । संयुक्त रुप में आयोजन किया गया काव्य गोष्ठी में हाम्रो पूर्णिमा साहित्य प्रतिष्ठान के अध्यक्ष महानन्द ढकाल ने पश्चिम की कविता को इसे और शसक्त बनाने पर जोड दिया ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz