कोहलपुर में ५ दिन के लिये राष्ट्रीय कृषि यान्त्रीकीकरण प्रदर्शनीे

नेपालन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७२ फागुन १९ गते ।
बाके जिला के कोहलपुर में ५ दिन के लिये राष्ट्रीय कृषि यान्त्रीकीकरण प्रदर्शनीे होने जा रहा है नेपालगन्ज में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में जानकारी दी गई ।
कृषि विकास मन्त्रालय ने नेपाल कृषि मेशीनरी व्यवसायी संघ के सहकार्य में फागुन २३ गते से दूसरा राष्ट्रीय कृषि यन्त्रों की प्रदर्शनी का आयोजन किया है ।  कृषि विकास मन्त्रालय ने कोहलपुर में ५ दिन तक आयोजन किया राष्ट्रीय कृषि यान्त्रिकीकरण प्रदर्शनी की तयारी तीब्र किया गया है नेपाल कृषि मेशिनरी व्यवसायी संघ के उपाध्यक्ष उमेश मानन्धर ने जानकारी दिया है । फागुन १७ गते नेपालगन्ज में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में संघ कें उपाध्यक्ष उमेश मानन्धर ने कोहलपुर में होने जा रही प्रदर्शनी में १ सौ २५ स्टल रहने की जानकारी दिया । स्टल निःशुल्क रख्खी जाएगी और अवलोकन भी निःशुल्क रुप में करने के लियें मिलेगी जानकारी देते हुयें कहा कि ५० हजार दर्शकों द्वारा अवलोकन करने की तयारी है ।12767566_948729868529880_1286819883_n
कृषि विकास मन्त्रालय और नेपाल कृषि मेशिनरी व्यवसायी संघ ने कृषि उपकरण का प्रयोग को प्रबद्र्धन करके कृषि उपज बढाने में सहयोग मिले इसीलिए प्रदर्शनी करने जा रहे है उन्हों ने बताया । ‘कृषिमें यान्त्रिकीकरण पद्धति अपनाऔं, कृषक को उन्नति गरौं’ मूल नारा के साथ होने जा रहे प्रदर्शनी में एक सौ से अधिक कृषि औजार और उपकरण रख्खा जाएगा । इसे पहले प्रथम प्रदर्शनी दो वर्ष पहले चितवन में आयोजन किया गया था । मध्य और सुदूरपश्चिम में कृषि यान्त्रिकीकरण की कम प्रयोग होने के कारण इसकी प्रचार के लिये भी प्रदर्शनी महत्वपूर्ण होगी आयोजक की अपेक्षा रही है । पूर्व मेची से लेकर पश्चिम महाकाली तक के कृषकों की सहभागिता होगी प्रदर्शनी में कृषकों ने करते आये खेतीप्रणाली को सहज बनाकर काम सहज और जल्द होगी इस के साथ साथ में आम्दानी भी बढेगी महत्वपूर्ण लक्ष्य भी लिया है नेपाल कृषि मेशिनरी व्यवसायी संघ के उपाध्यक्ष उमेश मानन्धर ने बताया ।

loading...