क्या प्रकाश के खाली जगह काे शमीर दहाल भरेंगे ?

22 नवंबर, 2017-

रविवार को अपने बेटे प्रकाश की अचानक मौत से सीपीएन (माओवादी केंद्र) के अध्यक्ष पुष्प कमल दहाल अपने सचिवालय के सबसे भरोसेमंद सदस्य को खो चुके हैं।

दहाल को अब एक सचिवालय का नेतृत्व करने के लिए उपयुक्त उम्मीदवार की आवश्यकता होगी, जहां जोख बहादुर महारा  समन्वयक है। चूंकि पूरे पार्टी संगठन चुनाव अभियान में व्यस्त है, इसलिए माओवादी केंद्र अभी उम्मीदवारों पर रिक्त पदों को भरने के लिए चर्चा शुरू है। अध्यक्ष दहाल को शून्य भरने के बारे में बात करन के लिए कहा जा रहा है।

“अध्यक्ष ने मुझे पूछा कि क्या मैं उनकी टीम में शामिल हो सकता हूं, लेकिन मैंने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है,” शामीर दाहल ने कहा, जिन्होंने लंबे समय से पूर्व प्रधान मंत्री के सचिवालय का नेतृत्व किया है। शामीर दहाल के भाई नारायण दहाल के बेटे हैं। शामीर ने अपनी चिंता व्यक्त की कि प्रकाश सचिवालय में किए गए सभी कार्यों को पूरा करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।

प्रकाश न केवल माओवादी अध्यक्ष के पुत्र थे, बल्कि उनकी सारी गतिविधियों के  प्रबंधक थे। दहाल के पूर्व निजी सचिव चुत्राणी खडका ने कहा, “वह वास्तव में सचिवालय के केन्द्र व्यक्ति थे क्योंकि उन्हें पार्टी और अध्यक्ष से संबंधित सभी मुद्दों से निपटना हाेता  था।”

जब दाहल 2008 में प्रधान मंत्री बने, प्रकाश उनके साथ थे। उन्होंने महारा के साथ ही सचिवालय का प्रबंध करना शुरू कर दिया। उनकी टीम में मनहारी तिमिससीना को प्रेस समन्वयक के रूप में शामिल किया  था। प्रकाश ने अपने पिता के लिए सभी नियुक्तियों को संभाला।

रविवार से, शामिर ने चिटवान में माओवादी अध्यक्ष के अभियानों से संबंधित मुद्दों की देखरेख के अलावा सचिवालय में कार्यों में मदद की है।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: