क्रिकेट के बाद सेना में जाना चाहते हैं धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का कहना है कि वे क्रिकेट से विदा लेने के बाद सेना में शामिल होना चाहेंगे.

Ms Dhoni

भारतीय सेना ने महेंद्र सिंह धोनी को बीते साल ही लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक प्रदान की थी

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, धोनी ने जम्मू क्षेत्र में पाकिस्तान की सीमा से लगी नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों का दौरा किया है.

धोनी ने संवाददाताओं से कहा, ”मैं यहां क्रिकेट की वजह से आ पाया हूं. मैं क्रिकेट से विदा लेने के बाद सेना में सक्रिय तौर पर काम करना चाहूंगा.”

भारत को क्रिकेट विश्वकप दिलाने वाली टीम का नेतृत्व करने वाले महेंद्र सिंह धोनी रविवार को भारतीय सेना के ऊधमपुर स्थित उत्तरी कमान मुख्यालय भी जाएंगे.

धोनी को पिछले साल लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद पद से नवाज़ा गया था.

भारत-पाक क्रिकेट संबंध

“शुरूआत करना महत्वपूर्ण है क्योंकि खेल एक ऐसी चीज है जो अवरोधों को दूर करती है. दोनों देशों के क्रिकेट बोर्डों को तय करना है कि वे कब एक-दूसरे के साथ खेलना चाहते हैं. हम इंतजार करेंगे और देखेंगे क्या होता है”

महेंद्र सिंह धोनी

धोनी वहां सैनिकों के परिजनों से भी मुलाकात करेंगे.

धोनी का कहना है, ”मैं अग्रिम चौकियों तक जाने की कोशिश करूंगा. ये बेहद रोमांच से भरपूर है क्योंकि वहां मुझे उन चुनौतियों का पता चलेगा जिनसे सेना का वास्ता पड़ता है. मैं सेना को दूर से जानता हूं. लेकिन अब मैं सेना को करीब से जानूंगा. मैं पहली बार किसी अग्रिम चौकी पर आया हूं.”

पीटीआई के मुताबिक भारत-पाक क्रिकेट संबंधों पर धोनी ने कहा, “शुरूआत करना महत्वपूर्ण है क्योंकि खेल एक ऐसी चीज है जो अवरोधों को दूर करती है. दोनों देशों के क्रिकेट बोर्डों को तय करना है कि वे कब एक-दूसरे के साथ खेलना चाहते हैं. हम इंतजार करेंगे और देखेंगे क्या होता है.”

धोनी लेह और सियाचिन भी जाएंगे जो दुनिया का सबसे ऊंचा युद्धस्थल माना जाता है.

वे उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिला भी जाएंगे जहां वे शौकत अली स्टेडियम में कश्मीर प्रीमियर लीग के पहले चरण का फाइनल मुकाबला देखेंगे.

Enhanced by Zemanta
Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: