क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान खालिद महमूद को इलाज के लिए सिंगापुर ले जाया गया

31जुलाई

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान खालिद महमूद को इलाज के लिए सिंगापुर ले जाया गया है। शनिवार को खालिद को दिल का दौरा पड़ा था। इसके बाद से ही 46 वर्षीय खालिद महमूद आधे कोमा में हैं। इसके बाद सोमवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने एक एंबुलेंस का इंतज़ाम कर उन्हें एयरपोर्ट तक पहुंचाया। जिसके बाद उन्हें सिंगापुर ले जाया गया है।

खालिद को रविवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) की एक मीटिंग में शामिल होना था। लेकिन उससे पहले ही उन्हें ये दौरा पड़ गया। हालांकि उन्हें एक दिन बांग्लादेश के अस्पताल में आईसीयू में भी रखा गया, लेकिन उनकी हालत में सुधार होता न देख उन्हें सिगापुर ले जाने का फैसला किया गया।

खालिद महमूद बांग्लादेश के तीसरे टेस्ट कप्तान थे। उन्होंने 2003 में नौ मैचों में टीम की कमान संभाली थी। महमूद ने इसी साल 15 एकदिवसीय मैचों में भी कप्तानी की थी। उन्होंने 2006 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

उन्होंने बांग्लादेश की तरफ से खेलते हुए एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाई। खालिद दाएं हाथ के बल्लेबाज़ और मध्यम गति के तेज़ गेंदबाज़ रहे। 1999 विश्वकप में बांग्लादेश की पाकिस्तान पर सनसनीखेज जीत के बाद खालिद महमूद को मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया था।

एक सूत्र ने बताया कि खालिद महमूद को बेहतर इलाज के लिए आज सिंगापुर ले जाया गया है। बीसीबी ने उनका इलाज कराने के लिए अपना क़दम आगे बढाया है।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz