खराब माैसम की वजह से हवाई यात्रा प्रभावित

काठमान्डू ३अगस्त

जहाँ एक अाेर माैसम अाैर खराब सडक की वजह से सडक यात्रा नागरिक के लिए मुश्किल हाे रही हैं वही‌ हवाई यात्रा भी कष्टकर सिद्ध हाे रहा है ।

खराब मौसम की वजह से गुरुवार सुबह से भरतपुर हवाई अड्डे के लिए और उड़ानें बाधित हुई हैं।

बुद्ध और यति एयरलाइंस के विमानों को लगातार वर्षा के कारण पूरे दिन निर्धारित समय पर नहीं ले जा सका। दोनों एयरलाइनों के विमानों ने निर्धारित समय की तुलना में थोड़ी देर में उतरा।बुद्ध एयरलाइंस जो दैनिक आधार पर 10 उड़ानें संचालित करते थे, केवल चार उड़ानें संचालित कर रही थीं।

बुद्ध एयरलाइंस के स्टेशन प्रबंधक भक्त बहादुर बासनेट ने कहा, “यदि इस तरह का मौसम रहता है तो चार उड़ानों को संचालित करना मुश्किल हो जाएगा,” मौसम से साफ होने तक उड़ानें प्रभावित हो जाएंगी।हवाई अड्डे के नियंत्रण टॉवर के अनुसार, उड़ानों को चलाने के लिए न्यूनतम पांच किलोमीटर की दृश्यता होना चाहिए।

इसी तरह, आज सुबह से यति एयरलाइंस की उड़ानें प्रभावित हुई हैं।उड़ान जो 11:40 पर हवाई अड्डे पर दोपहर 2:30 बजे पहुंची थी।यति एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर राजेश सिंह ने कहा, “खराब मौसम की वजह से कुछ निर्धारित उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।”

हवाई अड्डे से दैनिक आधार पर कुल 16 से 17 उड़ानें निर्धारित की जाती हैं।राजधानी में पहुंचने के लिए विभिन्न स्थानों पर भूस्खलन के बाद नारायणगड-मुगलिन सड़क खंड के बाद ज्यादातर लोग हवा का इस्तेमाल कर रहे हैं।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz