गच्छदार के पार्टी से देव और दहित बनेंगें फिर से मन्त्री, जानिए और कौन–कौन हो रहा हैं मंत्री


हिमालिनी डेस्क
काठमांडूं, २५ जुलाई ।
प्रधानमन्त्री शेरबहादुर देउवा के सरकार मे विजय गच्छदार के नेतृत्व बाली नेपाल लोकतान्त्रिक फोरम पार्टी से जितेन्द्र देव और गोपाल दहित फिर से मंत्री बनेगें । इस बात की जानकारी पार्टी से निकट रहे एक नेता नें दी ।

माओवादी केन्द्र के अध्यक्ष तथा सत्तासाझेदार प्रचण्ड नें सोमबार को प्रधानमंत्री देउवा से मंत्रीपरिषद् विस्ता करनें के लिए आग्रह किया था । इसी कारण आज प्रचण्ड के आग्रह में प्रधानमंत्री देउवा मन्त्रिपरिषद् करने जा रहें हैं ।

नेपाल लोकतान्त्रिक फोरम का जितेन्द्र नरायणदेव और गोपाल दहित इस से आगे बाली प्रचण्ड नेतृत्व के सरकार मे भी मंत्री रह चुके हैं । इन दोनों को क्या मंत्रालय दिया जाए इस सन्दर्भ में अभिकत कोइ निर्णय नहीं हुवा हैं, पार्टी के एक नेता नें बताया ।

इसीतरहा, नेकपा माओवादी केन्द्र से गिरीराजमणी पोखरेल, टेकबहादुर बस्नेत, महेन्द्र शाही, आशा खनाल, शिव मण्डल और सन्त थारु को भी मंत्री बनाने की निर्णय हुवा हैं ।

पोखरेल को स्वास्थ्य मन्त्रालय, बस्नेत को कृषी, शाही को उर्जा, खनाल को महिला वालवालिका तथा समाज कल्याण मन्त्रालय और मण्डल को आपूर्ति मन्त्रालय देने की तैयारी हुवा हैं । इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री निकट के स्रोत नें दी ।

Loading...
Tagged with

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: