गच्छदार पार्टी से निष्काशित !

काठमांडू, ३१ आश्वीन । नेपाल लोकतान्त्रिक फोरम के बहुसंख्यक केन्द्रीय सदस्यों ने घोषणा किया है कि पार्टी अध्यक्ष विजयकुमार गच्छदार को पार्टी से निष्काशन किया गया है । कांग्रेस के साथ की गई पार्टी एकता प्रति असन्तुष्टि जताते हुए उन लोगों ने यह घोषणा किया है । मंगलबार रिपोटर्स क्लब में एक कार्यक्रम आयोजित कर लोकतान्त्रिक फोरम के सह–अध्यक्ष शिवलाल थापा ने कहा– ‘हम लोग सुन रहे हैं कि फोरम लोकतान्त्रिक कांग्रेस में विलय हो गया है, लेकिन यह गलत है । फोरम लोकतान्त्रिक कांग्रेस में नहीं गया है ।’

फोरम लोकतान्त्रिक के दूसरे सह–अध्यक्ष भानुराम थारु के संयोजन में आयोजित कार्यक्रम में थापा ने कहा कि बहुसंख्यक केन्द्रीय सदस्य कांग्रेस में नहीं गए है और अब वे लोग कानुनी लड़ाई लड़ने जा रहे हैं । थापा ने आगे कहा– ‘गच्छदार ने पार्टी की नियम, नीति और निर्देशन विपरित काम किया है । इसीलिए आज से ही गच्छदार को साधारण सदस्य से निष्काशित किया जाता है ।’ नेपाल लोकतान्त्रिक फोरम के नाम में जारी विज्ञप्ति में कहा गया है– ‘विकसित राजनीतिक परिस्थिति से घबराने की कोई जरुरत नहीं है ।’ सभी सदस्यों को विचलित न होने के लिए भी विज्ञप्ति में कहा गया है ।
नेता भानुराम थारु का भी कहना है कि गच्छादर लगायत कुछ नेता ही कांग्रेस में गए हैं, पार्टी नहीं । थारुका कहना है कि ३४४ केन्द्रीय सदस्यों में से दो सौ से ज्यादा केन्द्रीय सदस्य कांग्रेस प्रवेश नहीं किए है । इसलिए कानुनी रुप में अभी लोकतान्त्रिक फोरम बांकी है । थारु को यह भी कहना है कि पार्टी में रहे ४ महामन्त्रियों में से ३ और २२ उपाध्यक्षों में से १३ तो फोरम लोकतान्त्रिक में ही हैं ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: