गर्मियों मे सुन्दर त्वाचा राखना हैं तो यें टिप्स जरुर अपनायें

face
हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, २४ अप्रील ।
गर्मियों में अपनी स्क्रिन को धूप और धूल से बचाने के लिए हम क्या–क्या नहीं करते । कभी चेहरे को कपड़े से ढकते हैं तो कभी उस पर महंगी से महंगी सनस्क्रीन लगाते है । इन सब के बावजूद चेहरे पर टैनिंग हो ही जाती है ।

अगर आप इन गर्मियों में अपने चेहरे की रौनक को बरकरार रखना चाहती हैं तो बाजार से महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट खरीदने की बजाय किचन की इन चीजों का इस्तेमाल करे । ये न केवल आपकी त्वचा को गर्मी में झुलसने से बचाएंगी, बल्की चेहरे की रौनक भी बनी रहेगी ।

त्वचा के लिए सबसे कारगर है खीरा । खीरा पेट को ठंडक देने के साथ स्क्रीन को भी तरोताजा रखने में मददगार होता ह । किचन में मौजूद कुछ चीजों को खीरे के साथ मिक्स कर आप अच्छा पैक बना सकती है । जानिये, इन गर्मियों में आप कैसे अलग–अलग पैक बनाकर अपने चेहरे की नमी को बरकरार रख सकती है ।

खीरा और दही
खीरे और दही को मिलाकर पेस्ट तैयार कर ले । इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करे । थोड़ी देर बाद गुनगुने पानी से चेहरे को धो ले । अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो यह आपके लिए और भी अच्छा है ।

खीरा और एलोवेरा
खीरा और एलोवेरा दोनों ही त्वचा के लिए बहुत अच्छे होते है । सबसे अच्छी बात यह है कि दोनों आसानी से मिल भी जाते है । आज कल हर घर में लोग एलोवेरा लगाकर रखते है । खीरे का पेस्ट बना लें और इसमें ज्ञ चम्मच एलोवेरा जेल डालकर मिला ले । इसमें ज्ञ चम्मच नींबू का रस भी मिला ले । चेहरे पर लगाएं और सूखने दे । धो ले । यह पैक एंटी–एजिंग का काम करता ह ।

खीरा और ओट्स
गर्मियों में डेड स्किन की समस्या आम है । ऐसे में डेड स्किन हटाने के लिए आप खीरे और ओट्स से बना फेसपैक लगा सकती है । खीरे, ओट्स और हल्दी को मिलाकर चेहरे पर लगाए । थोड़ी देर पानी ठंडे पानी से धो ले ।

चेहरे के बाल हटाने से पहले इन छ बातों पर जरूर गौर कर लें

खीरा और संतरे का जूस
खीरे और संतरे के जूस को मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना ले । इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने पर धो ले । यह चेहरे में चमक के साथ–साथ टाइटनेस भी लाएगा.

खीरा और बेसन
आधा खीरा, बेसन और एक चम्मच नींबू का पेस्ट तैयार कर ले । इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और सूखने पर धो ले । चेहरे पर ग्लो आएगा और डेड स्कनि भी खत्म होगा ।

BTCClicks.com Banner
loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz