गुरुबार के पहनेंगें पिला रंग तो होगा इतनी सारें फायदें

pile bastra

हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, १२ अप्रील ।
सप्ताह में सात दिन और हर एक दिन को हिन्दू धर्म के लिहाज से किसी खास भगवान को समर्पित किया गया ह । गुरुवार को भगवान विष्णु और साईं बाबा की अराधना होती ह । ऐसा मानना है कि दोनों ही देवताओं को पीला रंग पसंद है और इस दिन यदि पीला रंग पहना जाए तो कई लाभ हो सकते हैं ।

बृहस्पति को गुरु का स्थान

ज्योतिष में बृहस्पति को शुभ ग्रह माना जाता ह । आकार में सभी ग्रहों के मुकाबले बड़ा होने की वजह से इसे अन्य ग्रहों का गुरु भी कहा जाता ह । इसलिए गुरुवार को गुरु की पूजा और पीले रंग का खास महत्व ह ।

गुरु को इसलिए पहनें पीला रंग

बृहस्पति, सोने और तांबे जैसी पीले रंग के धातुओं से जुड़ा ह । साथ ही भगवान विष्णु भी पीले वस्त्र ही धारण करते हैं । ऐसे में यदि आप पीले रंग के कपड़े और धातु पहनते हैं तो आपको भगवान विष्णु की विशेष कृपा हासिल होगी ।
भगवान विष्णु को खुश करना है तो पीले रंग की मिठाई चढ़ाएं और खायें । बृहस्पति पीली मिठाई से आसानी से प्रभावित हो जाते हैं ।
अगर शादी में रुकावटें आ रही हैं या अच्छे जीवनसाथी की तलाश है तो गुरुवार को पीले रंग का कपड़ा पहनना शुरू कर दें । परिस्थितयां अनुकूल हो जाएंगी ।
ज्योतिष की मानें तो जब तक गुरु की कृपा न हो, विवाह नहीं हो पाता । यदि किसी लड़की की शादी में विलंब हो रहा है तो उसे गुरुवार को पीले कपड़े पहनने चाहिए । ऐसी युवतियों को शुक्रवार के दिन सफेद वस्त्र पहनने से भी लाभ होता ह ।

ये लाभ भी होंगे

  1. इससे भक्तों को अच्छी सेहत, धन, सफलता और अच्छा जीवनसाथी मिलता हैं ।
  2. इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनने से बुद्धि निर्मल कार्यों की ओर प्रेरित होती हैं ।
  3. फ्रेंडली नेचर होता है और धैर्य बढ़ता हैं ।

-एजेन्सी

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz