ग्लुकोभिटा ग्लोकोज पाउडर : आप के लिए सबसे बेहतर

01_Glucovita_Feb_Poster_English-01काठमांडू, ६ मार्च ।
आजकल की सारी पिढ़िया कड़ी मेहनत करती है, खेलते है, पढ़ते है सब का खयाल रखते है । कम से कम दिन के १२ घंटे तक काम करते हैं । इसलिए हमे खूद खयाल रखने के लिए बहुत कम समय मिलता है । आज की युग में हर युवा–युवती अपनी वर्तमान से ज्यादा भविष्य की ओर देख कर चलती है ।

एक छोटे से बच्चे के दिनचार्य भी इतनी व्यस्त और काम से भरे हुए है होते है कि वह बच्चे शाम तक स्कूल में रहते हैं, अपने जीव–विज्ञान के अत्याधिक पाठ पढ़ने के लिए या फिर फूटबॉल म्याच के अभ्यास करने के लिए व्यस्त रहते हैं । उन्हें स्कूल से जल्द से जल्द भाग कर अपने गणित और रसायन शास्त्र के कक्षाएं के लिए जाना होता है । वह देर रात से पहले घर नहीं लौट पाते । इतना ही नही उन्हें साप्ताहिक परीक्षा और वार्षिक परीक्षा के लिए तैयारी भी करनी होती है । उन्हें बहुत कम समय में बहुत कुछ हासिल करना पड़ता है । ऐसे हालात में ये लोग शारीरिक या मानसिक रुप से कैसे थक सकते है ?

अगर एक संस्था युनिसेफ की माने तो आधे से ज्यादा पाँच साल से कम उम्र के बच्चों की मौत का कारण कुपोषण है । कुपोषण, शरीर में भिटामिन और कहीं ज्यादा तत्व की कमी के कारण से होती है । जिसके कारण शारीरिक और मानसिक अंगो का पूर्णतयाः विकास नहीं हो पाता । शरीर के लिए अहं विटामिन्स और पोषक तत्व के बारे में एक नजर ड़ालते हैः जो शारीरिक और मानसिक विकास के लिए अहं हैं ।

१ कैल्सियम और भिटामिन डी
कैल्सियमः हड्डियों कि विकास और मजबूती के लिवए सबसे महत्वपूर्ण तत्व है । इतना ही नहीं भिटामिन डी के साथ मिलकर शरीर को कैन्सर, डायविटिज और हाइब्लडप्रेसर जैसे घातक बीमारियों से भी बचाता है ।

२. भिटामिन सी
भिटामिन सी शरीर को बीमारियों से लड़ने की ताकत प्रदान करती है और घातक बीमारियों के आक्रमण से भी बचाता है ।

३. आइरन
आइरन की कमी से शरीर में अनेमिया नाम की बीमारियां हो जाती है, जो विश्व की सबसे ज्यादा होनेवाली बीमारियों में पड़ता है, जिसका कारण कुपोषण है । यह गर्भवती महिलाएं और छोटे बच्चों में ज्यादा दिखई देता है, जिसकी कारण से थकान, अलसीपन, स्वास लेने में दिक्कत जैसे आदि कठिनाइयां होती है ।

ग्लुकोभिटा ग्लुकोज पाउडंर
ग्लोकोभिटा ग्लुकोज पाउडंर में ऊपर लिखे गए सारे तत्व को ग्लुकोज के साथ मिलाकर सिमित मात्रा में प्रदान करता है । ग्लुकोज, शरीर का सबसे अहं इन्धन है, जो हमेशा शरीर को शक्ति प्रदान करता है । जब भी आप थके हुए होते हैं, या प्यासे होते है, तब आपको ग्लुकोज पानी पिने की सल्लाह दी जाती है, ताकि आप को तुरंत शक्ति मिले । यह भिटामिन सी और भिटामिन डी २ से भी लैस है, जो हड्डीयों को मजबूत बनाता है और शरीरिक शक्ति बढ़ाता है ।

आइरन, मानसिक थकान को दूर करता है और करते वक्त लम्बे–लम्बे सत्र के लिए दिमाग को तैयार करता है । कैल्सियम और भिटामिन डी २ आप को अन्दर से मजबुती प्रदान करता है । ग्लुकोभिटा सबसे भरोसेमंद तत्व माना जाता है । जो शरीर को जल्द से जल्द शक्ति प्रदान करता है ।

ग्लुकोभिटा किसी भी काम करने से पहले या किसी भी काम के बीच भी लिया जाता है । जो कि आप की शारीरिक तापमान को कम करती है और तापमान को संतुलित रखती है । जब भी आप की शरीर को शक्ति की जरुरत होती है, ग्लुकोभिटा सबसे सटिक पदार्थ है । ग्लुकोभिटा, प्लेन पाउडंर, जुसी संत्रे और टैंगी निबू की स्वाद में उपलब्ध है । यह और पाउडर से इसलिए भी बेहतर है कि यह शरीर को सिर्फ शक्ति ही प्रदान नही करती, बल्क आप को तरोताजा रखती है ।

Tagged with

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz