Sun. Sep 23rd, 2018

‘चाचाजी’ को नागरिक अभिनन्दन की तैयारी

पवन जायसवाल, नेपालगञ्ज/(बाँके) बैशाख १६ गते ।
बाँके जिला निवासी वरिष्ठ पत्रकार तथा प्रेस स्वतन्त्रता सेनानी पन्नालाल गुप्त ‘चाचाजी’ किरण साप्ताहिक पत्रिका के सम्पादक/प्रकाशक है । वहीं ‘चाचाजी’ को नेपालगञ्ज में आगामी जेठ १८ गते नागरिक अभिनन्दन किया जा रहा है । अभिनन्दन की अगुवाई नेपाल प्रेस युनियन बाँके जिला शाखा ने किया है । चाचाजी युनियन बाँके के संस्थापक अध्यक्ष भी है । वह सम्पादक÷प्रकाशक हैं ही, खूद रिपोर्टिङ के लिए फिल्ड में जा कर युवा पुस्ता को प्रेरित करनेवालें एक सम्मानित हस्ती भी हैं ।

युनियन बाँके के अध्यक्ष जयनारायण शाह की अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यसमिति बैठक ने चचाजी को अभिनन्दन करने का निर्णय लिया है । अभिनन्दन कार्यक्रम भव्य रुप में सम्पन्न करने के लिए बैठक ने सभी पक्षों से सहकार्य करने का निर्णय भी लिया है । नागरिक अभिनन्दन कार्यक्रम में सहभागी होने के लिए सम्पूर्ण पत्रकार तथा नेपालगञ्ज निवासी को प्रेस युनियन बाँके ने अनुरोध किया है ।
प्रेस स्वतन्त्रता सेनानी एवं प्रेस युनियन बाँके के संस्थापक पन्नालाल गुप्त को लोग ‘चाचाजी’ के नाम से ज्यादा जानते हैं । प्रेस युनियन ने उनके सम्मान खातिर ‘पन्नालाल गुप्त पत्रकारिता पुरस्कार कोष’ भी स्थापना किया है । पुरस्कार चाचाजी के जन्मदिन (भाद्र महिना) के अवसर पर दिने की तैयारियां भी हो रही है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of