चिसापानी में दो दिन की बाल सवाल, अभिलेखीकरण और सञ्जालीकरण विषयक तालिम

1नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल,२०७२ श्रावण १ गते ।
चिसापानी बाके । गाव बाल संरक्षण तथा सम्बर्धन उपसमिति के संस्थागत विकास के पदाधिकारीयों को बाल सवाल का पहिचान, बालबालिकाओं को सवाल के अभिलेखीकरण तथा सञ्जालीकरण में छमता अभिबृद्धि के लियें चिसापानी में दो दिन की बाल सवाल, अभिलेखीकरण और सञ्जालीकरण विषयक तालिम का आयोजन किया गया ।
समुदाय स्तर में रहे बाल संरक्षण को संयन्त्र का दिगोपना और विकास के लियें बा“के जिला के चिसापानी गाबिस और नौबस्ता गाबिस में गा“व बाल संरक्षण तथा सम्बर्धन उपसमिति और बाल क्लब सञ्जाल से १८ लोगों की सहभागिता रही थी ।
बा“के युनेस्को क्लब ने सेभ द चिल्ड्रेन के साझेदारी में सञ्चालन करते आ रहा विषम परिस्थिति के बालबालिका कार्यक्रम अन्तर्गत महिला तथा बालबालिका कार्यालय ब“ँके के सहकार्य में तालिम की आयोजन किया गया है युनेस्को क्लब के अध्यक्ष प्रवेज अली सिद्दिकी ने बताया ।
बाल अधिकार का परिचय, समुदाय में रहे बालबालिकाओं के सवाल का पहिचान तथा प्रथामिकरण, समिति न कर रहे काम तथा बालबालिका से सम्बन्धित रहा विवरण का अभिलेखीकरण, सञ्जालीकरण के विषय में बा“के के बाल अधिकार अधिकृत भीम राज अवस्ती ने सहाजीकरण किया था, तालीम में बा“के युनेस्को क्लब के कार्यक्रम संयोजक आशीष वर्मा, गा“व बाल संरक्षण तथा सम्बर्धन उपसमिति चिसापानी के संयोजक नैन बहादुर शाही, नौबस्ता के संयोजक काली बहादुर खड्का, रेणुका कडेल, योजना अनुगमन तथा मूल्याङ्गन अधिकृत, सहायक अधिकृत अनुपमा चन्द और सामाजिक परिचालक कृपाल देव गिरी ने विषय बस्तु में रहकर विचार व्यक्त किया था ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz