चुनावी दंगल : किस का जोर कितना देखें अभि तक के पुरी मतपरिणाम


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, २० मई ।
पहले चरण में संपन्न स्थानीय चुनाव में अब तक ८१ नगरपालिकाओं और १८३ गाँवपालिकाओं समेत कुल २६४ स्थानीय तहों के नतीजे आ चुके हैं । पिछले नतीजों के मुताबिक, नेकपा एमाले को ४१ नगरपालिकाओं के मेयर और ४१ डेप्युटी मेयर, ७१ गाँवपालिका अध्यक्ष और ८१ उपाध्यक्ष पदों पर जीत मिली है । इस तरह एमाले ने मेयर और गाँवपालिका अध्यक्ष समेत कुल ११२ स्थानीय तह अपने नाम कर लिए हैं ।
नेपाली कांग्रेस को २८ नगरपालिकाओं के मेयर और २४ डेप्युटी मेयर, ७२ गाँवपालिका अध्यक्ष और ६० गाँवपालिका उपाध्यक्ष पदों पर विजय मिली है । इस तरह नेपाली कांग्रेस ने मेयर और अध्यक्ष समेत कुल १०० स्थानीय तहों में जीत दर्ज कर ली है ।
वहीं नेकपा माओवादी केंद्र ने ११ नगरपालिकाओं के मेयर और १२ नगरपालिकाओं के डेप्युटी मेयर, ३५ गाँवपालिका अध्यक्ष और ३४ उपाध्यक्ष पदों पर अपनी जीत दर्ज की है । इस तरह मेयर और अध्यक्ष को मिलाकर माओवादी केंद्र को कुल ४६ स्थानीय तहों पर जीत मिली है ।
राप्रपा को ३ नगरपालिका के डेप्युटी मेयर, १ गाँवपालिका अध्यक्ष और २ उपाध्यक्ष पदों पर विजय मिली है । इसी तरह राष्ट्रीय जनमोर्चा ने १ गाँवपालिका अध्यक्ष और २ उपाध्यक्ष पद जीते हैं । वहीं नेपाल मजदूर किसान पार्टी को १ नगरपालिका के मेयर और १ डेप्युटी मेयर पदों पर जीत मिली है ।

इसी तरह स्वतंत्र उम्मीदवार को १ नरपालिका के मेयर और १ डेप्युटी मेयर पद पर जीत मिली है । इसके अलावा नई शक्ति नेपाल के खाते में १ गाँवपालिका अध्यक्ष मिला है ।

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz