चुनावी दगंल-2 : प्यूठान में कहाँ किस पार्टी नें हासिल की जीत (विवरण सहित)

हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, २ जुलाई ।
स्थानीय तह के दुसरे चरण के चुनाव अन्तर्गत प्यूठान जिलें के नौ में से आठ स्थानीय तहों की मत परिणाम साझा कि जा चुकी हैं ।

गौमुखी, नौबहिनी और ऐरावती गाँउपालिका में काँग्रेस, स्वर्गद्वारी नगरपालिका, माण्डवी गाँउपालिका र सरुमारानी गाँउपालिका में नेकपा एमालें , झिमरुक और मल्लरानी गाउँपालिका में राष्ट्रिय जनमोचा को जीत मिली हैं ।

गौमुखी गाँउपालिका के अध्यक्ष के पद पर काँग्रेस के विष्णु कुमार गिरी तीन हजार ७४२ बीयालीस मत प्राप्त कर बिजयी हुई हैं । उन्के निकटतम प्रतिद्वन्द्वी माओवादी केन्द्र और राजमो के संयुक्त उम्मेदवार विधुर मल्ल ने दों हजार ५७४ मत प्राप्त किया था ।

 

इसीतरहा,उपाध्यक्ष के पद पर काँग्रेस की तुल्सी सुनार तीन हजार ९० मत प्राप्त कर विजयी हुई हैं दुसरी ओर उन्के निकटतम प्रतिद्वन्द्वी एमाले की ज्ञानु माया केसी ने दों हजार ६२७ मत प्राप्त कर जीत अपने नाम दर्ज की हैं ।

इसीतरहा, नौबहिनी गाउँपालिका के अध्यक्ष पद पर काँग्रेस के शिव रिजाल पाँच हजार ७३५ पैतीस मत प्राप्त कर विजयी हुए हैं । और उन्के निकटतम प्रतिद्वन्द्वी एमाले और राजमो के संयुक्त उम्मेदवार डिलाबहादुर थापा ने चार हजार ७७५पिचहत्तर मत प्राप्त किया था ।

उपाध्यक्ष के पद पर माओवादी केन्द्र और काँग्रेस के संयुक्त उम्मीदवार घन बहादुर बुढा पाँच हजार २०५ मत प्राप्त कर विजयी हुए हैं । इसीतरहा, ऐरावती गाउँपालिका के अध्यक्ष पद पर काँग्रेस के नविल विक्रम शाह दों हजार ४९० मत प्राप्त कर विजयी हए हैं । उपाध्यक्ष के पद पर माओवादी केन्द्र के बुद्धबहादुर वस्नेत दों हजार १९९ निनान्बे मत प्राप्त कर विजयी हुए हैं ।

स्वर्गद्वारी नगरपालिका के नगर प्रमुख के पद पर एमाले के नेत्रबहादुर रोकाय को चार हजार ५९८ अठान्बे मतों के साथ जीत हाशिल हुई हैं ।

इसीतरहा,उपप्रमुख के पद पर एमाले की गोमा रेग्मी चार हजार ४५८ अन्ठाबन मत प्राप्त् कर विजयी हए हैं । माण्डवी गाउँपालिका के अध्यक्ष पद पर एमाले के श्रीधर रोकाय एक हजार ७५३ त्रिपन मत प्राप्त कर विजयी हुए हैं । उपाध्यक्ष के पद कर माओवादी केन्द्र की मुगा पुन एक हजार ८३५ मत प्राप्त कर विजयी हुई हैं ।

सरुमारानी गाउँपालिका के अध्यक्ष पद पर एमाले के झगबहादुर बिश्वकर्मा तीन हजार ६७७ सत्हत्तर मत प्राप्त कर विजयी हए हैं ।

इसीतरहा, उपाध्यक्ष के पद पर एमाले की मीना सोमै तीन हजार ६८० मत प्राप्त कर विजयी हुई हैं । झिमरुक गाउँपालिका के अध्यक्ष पद पर राजमो के तिलक जिसी तीन हजार ६६० मत प्राप्त कर विजयी हुए हैं ।

इसीतरहा, उपाध्यक्ष के पद पर राजमो की पवित्रा जिसी तीन हजार ७७९ उनासी मत प्राप्त कर विजयी हुई हैं ।
मल्लरानी गाउँपालिका के अध्यक्ष पद पर राजमो के अम्मरध्वज राना विजयी हुए हैं । इसी तरहा ,उपाध्यक्ष के पद पर राजमो की हि सरीता जिसी विजयी हुई हैं । यूठान नगरपालिका की मतगणना अब तक जारी हैं ।

 

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz