चुनाव में  इन व्यक्तियों का हुआ उम्मेदबारी दर्ज

chunav

हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, ३ मई ।
काठमाण्डू महानगरपालीका में नेपाली कांगे्रेस की ओर से राजुराज जोशी ने मेयर और हरीप्रभा खडगी ने उपमेयर पद के लिए उम्मेदवारी दर्ज करबाई हैं ।

नेकपा एमालें और राप्रपा की ने संयुक्त रुप में काठमाण्डू महानगरपालीका में एमालें के विद्यासुन्दरु शक्य ने मेयर और राप्रपा के राजाराम श्रेष्ठ ने उपमेयर के लिए उम्मीदवारी दर्ज करबाई हैं ।

इसतरहा, नेकपा माओवादी केन्द्र की ओर से काठमाण्डू महानगरपालीका के मेयर के पद के लिए सर्वोत्तम डगंोल और उपमेयर के पद के लिए सुशीला पौडेल ने अपनी उम्मेदवारी दर्ज करबाई हैं ।

इसबीच,संघीय समाजवादी फोरम नेपाल और नई शक्ति की ओर से फिल्हाल कोई उम्म्ेदवारी नहि आई हैं । इसतरहा, विवेकशील नेपाल पार्टी ,साझा पार्टी लगायत नवगठीत पार्टीओं ने भी अपनी उम्मेदवारी दर्ज नहि करबाई हैं ।

नेकपा(एमाले) और राष्ट्रिय प्रजातन्त्र पार्टी के बीच स्थानीय निर्वाचन में काठमाडौँ और ललितपुर महानगरपालिका के प्रमुख और उपप्रमुख पद के लिए तालमेल हुवा हैं ।

नेकपा एमाले के उपाध्यक्ष अष्टलक्ष्मी शाक्य के अनुसार काठमाडौं और ललितपुर महानगरपालिका के प्रमुख के लिए नेकपा एमाले की ओर से और उपप्रमुख के लिए राष्ट्रिय प्रजातन्त्र पाटी की ओर से उम्मीदवारी देने की सहमति हुई हैं ।

कवानपुर के हेटौडा उपमहानगरपालीका में बिभन्नि राजनीतीक दलों ने प्रमुख ओर उपप्रमुख के लिए अपनी उम्मेदवारी दर्ज करबाई हैं ।

नेपाली काँग्रेस की ओर से हेटौँडा उपमहानगरपालीका के प्रमुख के लिए आनन्दप्रसाद पराजूली और उपप्रमुख के लिए लक्ष्मी श्रेष्ठ, थाहा नगरपालीका के प्रमुख के पद पर पवीत्रा महत विष्ट ओरु उपप्रमुख के पद पर खडगा बहादूर गोपाली ने आपनी अपनी उम्मेदावारी दर्ज करबाई हैं ये जानकारी मुख्य निर्वाचन कार्यालय मकवानपुर ने दी ।

इसतरहा,नेकपा एमालें की ओर से प्रमुख के लिए हरीबहादूर महत और उपप्रमुख के लिए मीना लामा और थाहा नगरपालीका के प्मुख के लिए बिष्णु ढकाल ओर उपप्रमुख के लिए कल्पना बलामी ने उम्मेदवारी दर्ज करबाई हैं ।

नेकपा (माओवादी केन्द्र) की ओर से हेटौँडा उपमहानगरपालि के प्रमुख में बलराम बल और उपप्रमुख में कल्पना पौडेल, थाहा नगरपालिका प्रमुख के लिए लवशेर विष्ट और उपप्रमुख के लिए शकुन्तला गोपाली, राप्रपा की ओर से उही उपमहानगरपालीका के प्रमुख के पद पर मधुकर अधिकारी और उपप्रमुख के पद पर इन्दिरा न्यौपाने ,थाहा नगरपालिका प्रमुख के लिए हरेराम कार्की और उपप्रमुख के लिए राममाया लामा ने अपना मनोनयन दर्ज करबाया हें ।

रुकुम में ३ नगरपालिका और ३ गाउपाँलिका में उम्मेदवारी दर्ज का काम सम्पन्न हुवा हैं । रुकुम के मुसिकोट नगरपालिका मे नेपाली कांगेस की ओर से मेयर के पद पर महेन्द्र केसी और उपमेयर के लिए बालकुमारी गिरी, नेकपा एमाले की ओर से मेयर के लिए बिमल पुन और उपमेयर के लिए केशरी गौतम इसीतरहा , नेकपा माओबादी केन्द की ओर से मेयर के पद पर देबिलाल गौतम और उपमेयर के पद पर प्रेम कुमारी सुनार केसी ने उम्मेदवारी दर्ज करबाई हैं ।

इसतरहा, रुकुम के चौरजहारी नगरपालिका में नेपाली काग्रेस की ओर से मेयर के लिए बलबिर गोसाई और उपमेयर के लिए मनिषा भण्डारी, नेकपा एमाले की ओर से मेयर के लिए शेरबहादुर केसी और उपमेयर के लिए कल्यानी खड्का और नेकपा माओबादी केन्द्र की ओर से बिशाल शर्मा और राधा रोका ने अपना मनोनयन दर्ज करबाया हैं ।

रुकुम के आठविसकोट नगरपालिका में नेपाली काग्रेस की ओर से मेयर के लिए धिरेन्द्र कुमार बटाला और उपमेयर के लिए अनिता बुढा, नेकपा एमाले की ओर मेयर के लिए हरिप्रसाद शर्मा और उपमेयर के लिए भगवती शाहि और नेकपा माओबादी केन्द्र की ओर से मेयर के लिए गोरख बहादुर केसी और उपमेयर के लिए गिता बिक ने उम्मेदवारी दर्ज बरकाई हैं ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz