चुनाव रोककर वार्ता मे आने का नेकपा–माओवादी का आग्रह

vaidyaकाठमाडू, कात्तिक १२ ,आनेवाले अगहन ४ गते को होनेवाले दुसरा संविधानसभा का निर्वाचन स्थगित करके वार्ता व्दारा समस्या का समाधान निकालने का अपिल नेकपा–माओवादी ने किया है ।
मंगलबार को नेकपा–माओवादी के अध्यक्ष मोहन वैद्य द्धारा हसताक्षरित एक विज्ञप्ति निकालकर ऐसा आग्रह किया गया है।
विज्ञप्ति मे कहा गया है कि नेकपा–माओवादी सहित ३३ दलीय राजनीतिक मोर्चा को अलग करकेकिये जा रहे संविधान सभा का दुसरा कथित निर्वाचन का कोई अर्थ तथा औचित्य नही है। तथा इससे जनता का संविधान भी नही बन सकता है। उसने विज्ञप्ति मे आगे कहा है कि इससे जनता का संविधान नही बनेगा और शान्ति प्रक्रिया को भी पुरा नही किया जा सकता है । इससे उल्टा दुसरा द्वन्द्व को आमन्त्रित किया जा रहा है।
अत: देश और जनता के प्रति जिम्मेवार राजनीतिक पार्टी के हैसियत सेवहम अभी भी समय रहते गम्भीर बनने का आग्रह करते हैं । और राष्ट्रीय सहमति के विना होने जा रहे संविधान सभा का दुसरा निर्वाचन को स्थगित करने तथा ३३ राजनीतिक दलों के मोर्चा द्वारा प्रस्तुत सर्वपक्षीय गोलमेच सभा सहित प्रस्ताव को गम्भीरतापूर्वक लेकर वार्ता मार्फत् परिणाममुखी राजनीतिक निकास के लिये आवश्यक कदम ऊठाने का चार राजनीतिक दल तथा सरकार से भी फिर आग्रह करते हैं। साथही इसके वारे मे आवश्यक  पहल करने के लिये अन्य राजनीतिक दल, नागरिक समाज और बौद्धिक व्यक्तित्व से भी हम हार्दिक अपिल करते हैं।
देखिये विज्ञप्ति का पूर्ण पाठmoust-
Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: