जनकपुर अनाथ आश्रम ,निर्माण व्यवसायी ,संविधान सम्बन्धीत समाचार

Samagri Bitaranअनाथ आश्रम में एक लाख की सामाग्री वितरण

कैलास दास,जनकपुर, पुस १८ । बाल्मिकी नगर में रहे सद्कवीर अनाथ बाल वात्सल्य आश्रम में शुक्रवार लायन्स क्लव अफ जनकपुर जानकी ने एक लाख मूल्य बराबर का सामाग्री प्रदान कीया है ।  आश्रम में आयोजना किया गया सामाग्री हस्तान्तरण कार्यक्रम में धनुषा का प्रमुख जिल्ला अधिकारी कृष्ण प्रसाद ढुङ्गाना तथा जनकपुर अञ्चल प्रहरी कार्यालयका प्रमुख सुरेश केसी ने संयुक्त रुप में सामाग्री हस्तान्तरण कीया है ।

खद्यान्न तथा उनी कपडा, ओढ्ने और बिछानेवाला, पहननेवाला, किराना सामाग्री, खाद्यान्न, बक्सा तथा सरसफाई की सामाग्री भी था ।

सामाग्री वितरण कार्यक्रम में धनुषा का प्रमुख जिल्ला अधिकारी कृष्ण प्रसाद ढुङ्गाना ने लायन्स क्लव  आश्रम में प्रदान किया सामाग्री अत्यधिक उपयोगी है । अनाथ आश्रम सञ्चालन तथा घर निर्माण के लिए प्रशासन की ओर से भी पहल किया जाऐगा उन्होने कहा । जनकपुर अञ्चल प्रहरी कार्यालय का प्रमुख बरिष्ठ प्रहरी उपरीक्षक सुरेश केसी ने अनाथ आश्रम  विकास के लिए हरदम सहयोग के लिए तत्पर रहने वचनबद्धता व्यक्त की है ।

लायन्स क्लव अफ जनकपुर जानकी के अध्यक्ष गणेश चैतन्य ब्रह्मचारी की अध्यक्षता मे हुआ कार्यक्रम में मुजेलिया का प्रमुख शसस्त्र प्रहरी उपरीक्षक रविन्द्र ठाकुर, जनकपुर उद्योग बाणिज्य संघका अध्यक्ष शिवशंकर साह हिरा, महासचिव जीतेन्द्र महासेठ, लक्ष्मीनारायण साह ने धारणा रखा था । उसी प्रकार समाजसेवी मदनलाल जैन, उद्योगपति ओम सर्राफ, स्वर्गद्वार का निर्माता पवन कुमार सिंघानीया, लायन्स क्लवका पूर्व अध्यक्षगण, पदाधिकारीगण, पत्रकार तथा अन्य वर्गका व्यक्ति भी सहभागी थे ।

आश्रम को सहयोग का घोषणा

अनाथ आश्रम को विभिन्न व्यक्तियों ने आर्थिक सहयोग करने की घोषणा की है । जनकपुर का सुन चाँदी व्यवसायी पवन कुमार ठाकुर ने प्रारम्भिक चरण में ५१ हजार रकम प्रदान कर आश्रम का सबसे बडा बालिका के नाम में बैंक में खाता संचालन कर प्रत्येक वर्ष पच्चीस हजार रकम दिने का घोषणा की है ।  उसी प्रकार जनकपुर ४ की शारदा देवी ब्रह्माणी ने  २५ हजार आर्थिक सहयोग प्रदान करने की घोषणा की है ।

 माघ ८ में संविधान आयेगा ःढकाल

कैलास दास

जनकपुर,पुस १८ । नेकपा एमाले का पोलिटव्युरो सदस्य भानुभक्त ढकाल ने कहा है कि माघ ८ गते किसी भी हालत में संविधान आयेगा ।

नेकपा एमाले धनुषा ने शुक्रवार जनकपुर में आयोजना किया जिला स्तरीय अगुवा कार्यकर्ता भेला को सम्बोधन करते हुए उन्होने कहा कि मुल्क अत्यन्त संक्रमणकालिन अवस्था से जुझ रही है । उससे निकलने के लिए समय में संविधान निर्माण आवश्यक है इसके आलावा कोई विकल्प नही है ।

प्रतिपक्षीदल ने विना कारण बखेडा कर संविधान नही बने उसमें लगे । कानून सम्मत किसिमले निर्धारित समय में संविधान लाने एमाले प्रतिबद्ध है दावा की है । एमाओवादी और मधेशवादीदल ने संविधान नही आबे जातिय द्वन्द खोज रहा आरोप भी लगाया  ।

केन्द्रीय सदस्य एवं धनुषा ७ का सभासद शत्रुधन महतो ने निर्धारित तिथि मे संविधान आने में किसी प्रकार की अशांका नही है । अगर कोई भी अवरोध किया तो उसके प्रतिउत्तर के लिए कार्यकर्ताआें को तैयार रहने के लिए निर्देशन भी दी है ।

नेकपा एमाले का जिल्ला संयोजक योगनारायण यादव ने पार्टी ने लाया संघीय संरचना के ढाँचा छलफल के लिए मात्र है । उसमे उपर निचा किया जा सकता है । संघीय संरचना के लिए संख्या मात्र किटान कर भी संविधान लाया जा सकता सकता है । कार्यक्रम में केन्द्रीय सदस्य श्रीप्रसाद साह, सभासद शितल झा, पूर्वमन्त्री यदुवंश झा सहित का व्यक्ति ने बोला था ।

निर्माण व्यवसायी संघ द्वारा एक घण्टा चक्का जाम

कैलास दास

जनकपुर, पुस १८ । निर्माण व्यवसायी संघ धनुषा ने शुक्रवार एक घण्टा चक्काजाम किया है । संघ का अध्यक्ष विवेकानन्द मिश्र के अगुवाई में रामानन्द चौक में ४ से ५ बजे तक चक्काजाम किया था ।

आन्दोलित व्यवसायीयों ने गिरफतार किया व्यवसायी को रिह कर, भ्रष्ट प्रशासन मुर्दावाद जैसा नारा भी प्रदर्शन किया था ।  जिला प्रहरी कार्यालय धनुषा ने टेण्डर विवाद में व्यवसायी सिकेन्द्र यादव, दीपेन्द्र सिंह, अमर मण्डल को गिरफ्तार किया है । उन तीन को क्यो गिरफतार किया है उसका कारण देखाने को भी माँग की है । इससे पहले व्यवसायी संघ ने जिला प्र्रशासन कार्यालय धनुषा में ज्ञापन पत्र भी दी थी ।

संघ का अध्यक्ष मिश्र का अनुसार गौर व्यवासयी ने टेण्डर भरा था । उसी पर विवाद होने के कारण तीन को गिरफतार किया है । लेकिन सत्य वह नही है सत्य तथ्य बात क्या है अभी तक प्रशासन छुपाकर रखे है आन्दोलनकारीयो कहा । व्यवसायी ने प्रशासन पैसा के चलखेल में यह सब कार्य कर रहे आरोप भी लगाया है ।

अध्यक्ष मिश्र का अनुसार अगर उन तीनो को रिहा नही किया तो बाध्य होकर हम लोग कडा आन्दोलन में उतरेगें चेतावनी भी दी है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: