जनकपुर के जलाध नदी मे झुलुङ्गे पुल के शिलान्यास

OLYMPUS DIGITAL CAMERAकैलास दास,जनकपुर , २३ असार । जनकपुर रेल्वे स्टेशन पानी टंकी स्थित जलाद नदी मे निर्माण होने वाले झुलुङ्गे पुल को रविवार एक समारोह के बीच शिलान्यास किया गया है ।
तराई मधेश लोकतान्त्रिक पार्टी के केन्द्रिय सदस्य डा. विजय कुमार सिंह ने पुल को धार्मिक विधिविधान अनुसार शिलान्यास किया है ।
४ फीट चौडा और ५२ मिटर लम्बा निर्माण होने वाले इस पुल के लिए ३३  लाख ४८ हजार ४ सौ ७५ पैसा लागत इस्टीमेट किया गया है । जिला विकास समिति के ईन्जिनियर मोहनबाबु यादव ने जानकारी दी है । पुल निर्माण के बाद साइकिल मोटरसाइकिल सहित को आने जाने मे सुविधा होगी उन्होने बताया है ।
स्थानीय निकाय के विकास कार्यक्रम अन्तर्गत निर्माण होने वाले उस पुल को तीन महिना भीतर किया जाऐगा उपभोक्ता समिति के अध्यक्ष रमेश साह ने बताया है । झुलुङ्गे पुल के निर्माण होने से कपिलेश्वर, कनकपट्टी सहित के स्थान मे आने जानेवालों को सुविधा होगी । OLYMPUS DIGITAL CAMERA
फिलहाल रेल्वे स्टेशन से पूर्व की ओर जानेवाले एक मात्र रेल्वे पुल है । जिस पुल पर होकर एक दिन मे हजारों व्यक्ति आते जाते है । स्थानीयवासीयों के अनुसार रेल्वे पुल के अभाव मे लोगों को आने जाने के साथ सैकडौं लोगो की पाव हात भी दूर्घटना मे टुट चुका है । लेकिन यह पुल बनने से सभी को सुविधा होगा ।
समारोह मे जनकपुर नगरपालिका के कार्यकारी अधिकृत जगन्नाथ लामिछाने, ईन्जिनियर विरेन्द्र यादव सहित की उपस्थिति थी ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz