जनकपुर चुनाव की मझधार में फँसा मिश्र परिवार काेई है उम्मीदवार ताे काेई कर रहा बहिष्कार

जनकपुर, ९ सितम्बर

– एक ही परिवार के दाे सदस्य उम्मीदवार अाैर दाे सदस्य चुनाव बहिस्कार के पक्ष में हैं जिसकी वजह से परिवार असमंजस में है । माँ अाशादेवी मिश्रा यह नही‌ समझ पा रहीं कि किसका साथ दे जाे चुनाव में हैं या जाे बहिष्कार कर रहे हैं ।जनकपुर उपमहानगरपालिका–८ की स्वर्गीय कृष्ण चन्द्र मिश्र अाैर आशा देवी मिश्र  के चार  बेटे अाैर दाे बेटियाँ हैं ।

जिनमें से दाे भाई बहन अाश्विन दाे में हाेने वाले चुनाव के उम्मीदवार हैं अाैर दाे बहिष्कार कर रहे हैं ।

४५ वर्ष की पुनम मिश्र जनकपुर–८  नेकपा एमाले से जनकपुर उपमहानगरपालिका के उपमेयर की उम्मीदवार हैं ।  अम्भोज मिश्र राजपा नेपाल से जनकपुर उपमहानगरपालिका–८ में वडा सदस्य के  उम्मीदवार हैं ।

दीदी अाैर भाई उम्मीदवार हैं वहीं सरोज मिश्र अाैर  अनुज मिश्र  चुनाव बहिस्कार कर रहे हैं । सरोज उस समय से जब संविधान का प्रारम्भिक मसौदा जनता के बीच में अाया था मधेश अधिकार संघर्ष समिति मास नाम के संगठन  के साथ लम्बे समय से मधेश अान्दाेलन में अपनी सक्रिय भूमिका में हैं ।  अाैर अाज भी स‌शाेधन बिना चुनाव नहीं के नारा के साथ चुनाव के विराेध में हैं । 

बुधवार काे मनाेनयन के वक्त भी

सरोज अाैर अनुज यवाअाें के साथ जनकपुर के जनकचाेक में चुनाव बहिष्कार के नारा अाैर प्लेकार्ड के साथ धरना पर बैठे हुए थे ।   इस हाल मे‌ घर के सदस् समझ नहीं पा रहे कि किनका साथ दें ।

परिवार के सदस्य में  मनोज मिश्र चुनाव में कार्यरत कर्मचारी हैं  पर उनकी श्रीमती बबिता मिश्र  अपने दाेनाें देवराें के पक्ष में चुनाव बहिष्कार कर रही हैं ।  सराेज की श्रीमती माया मिश्र भी अपने पति के पक्ष में है अाैर चुनाव बहिष्कार कर रही हैं ।   अनुज की श्रीमती ज्योति मिश्र भी अपने पति के साथ है ।

वडा सदस्य के उम्मीदवार अम्भोज मिश्र की श्रीमती निशा मिश्र  अपने पति के साथ हैं । पर सबसे बडी समस्या माँ अाशा देवी की है कि वाे किनका साथ दे ।

स्राेत साभार उज्यालाे डाटकाम

 

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: