जनकपुर में काँग्रेस के प्रतिकार में मोर्चा कार्यकर्ता का जुलुस प्रदर्शन

कैलास दास,जनकपुर, अगहन १४ ।

आन्दोलनरत दल के नेता तथा कार्यकर्ता सोमवार सुबह से ही जनकपुर में नारा जुलुस एवं प्रदर्शन कर रहे है । हिन्दुआें का पर्व छठ के बाद कुछ शान्त रहा जनकपुर सोमवार फिर से काला झण्डा एवं विभिन्न स्थानो पर धू…धू… कर टायर जलाकर विरोध किया जा रहा है ।

jnk130nov

पूर्व घोषित अनुसार नेपाली काँग्रेस धनुषा ने सोमवार मधेश आन्दोलन के समर्थन में प्रदर्शन करने की तयारी की थी | संयुक्त लोकतान्त्रिक मधेशी मोर्चा, संघीय समावेसी मधेशी गठबन्धन, मधेश अधिकार संघर्ष समिति, युवा संघर्ष समिति सहित राजनीतिक दलो ने प्रतिकार की तयारी मे प्रदर्शन कर रहे है ।

आन्दोलनकारी जनकपुर के विभिन्न चौक चौराहो पर टायर बालकर विरोध कर रहे है तो सुबह से ही साइकल, मोटरसाइकल सहित का साधन में रोक लगा दिया गया है । चौक चौक पर सैकडौ की संख्या में रहा आन्दोलनकारी ने ‘मधेशी एकता जिन्दावाद, खसवादी मधेशी शोषणकर्ता मुर्दावाद, मधेश का माँग सम्बोधन कर, हत्या हिंसा बन्द कर नारा बुलुन्द कर रहे है ।

आन्दोलनरत पक्ष का कहना है कि अगर नेपाली काँग्रेस धनुषा काला बैनर में आन्दोलन के समर्थन में जुलुस प्रदर्शन करते है हम लोग उनका स्वागत करेगे । परन्तु पार्टी का झण्डा लेकर प्रदर्शन किया गया तो प्रतिकार में उतरेगें । दिन के १ बजे से होने वाला काँग्रेस को प्रदर्शन का विरोध मोर्चा सुबह से ही कर रहे है ।

jnk2nov30इधर नेपाली काँग्रेस धनुषा के सचिव कोमलकान्त झा का कहना है कि काला बैनर में समर्थन तो रहेगा ही लेकिन पार्टी का एक्यबता होने का कारण पार्टी का झण्डा नही छोडा जा सकता है । फिलहाल नगर में पुलिस प्रशासन नही देखा गया है । अन्य दिन के अपेक्षा नगर में पुलिस प्रशासन परिचालन समाचार लिखते वक्त तक नही देखा गया है । आन्दोलन मे राष्ट्रिय मधेश समाजवादी पार्टी का सभासद् दिनेश साह भी सहभागी है ।jnk330nov

Loading...