जनकपुर में बन्द से प्रभावित विपन्न परिवारजनो को मुफ्त खद्यान्न वितरण

कैलास दास,जनकपुर, असोज १६ । मधेश आन्दोलन के ५० वाँ दिन होने के वाद भी मधेशी जनता ने अपना हौसला बरकरार रखा है । आन्दोलन से पीडित एवं रोजगारविहीन विपन्न परवारजन को जनकपुर के विभिन्न चौक पर खद्यान्न वितरण कार्य अभियान चालू किया गया है ।

IMG_2469
असोज १० गते से जनकपुर के विभिन्न चौक में यह अभियान चालू किया गया है । स्रोत का कहना है कि अभी तक करीबन सौ क्वीन्टल से ज्यादा खद्यान्न वितरण हो चुका है ।

जनकपुर के भानुचौक, रामचौक, महावीर चौक, कदम चौक, रामानन्द चौक, विश्वकर्मा चौक सहित का चौक में विभिन्न संघ संस्था तथा समाजिक सञ्जाल ने राहत विरतण कार्य को जारी रखा है । खासकर कहा जाए तो युवा वर्ग में यह उत्साह सबसे ज्यादा देखा गया है । धनुषा के विभिन्न गाँव से राहत संकलन कर जनकपुर में रहे बेरोजगार एवं विपन्न (गरीब) परिवार को यह राहत वितरण किया जा रहा है ।

रामचौक स्थित गणेश युवा कमिटी नजिक शनिवार खद्यान्न वितरण कार्य किया गया है । स्व. असर्फी साह तथा स्व रामसती देवी साह सेवा प्रतिष्ठान ने १० क्विन्टल चावल, दाल, आलू, सोआबिन सहित का समाग्री वितरण किया है । कमिटीका अध्यक्ष राजेश भण्डारी भोला के संयोजकत्व में एवं विजय बिक्रम साह, डा. विनोद साह, सुरेन्द्र भण्डारी सहित के उपस्थित किया गया है । रविवार से वहाँ पर भण्डारा चलाया जाऐगा ।

IMG_2484उसी प्रकार भानु चौक में कपिलेश्वरवासीयो ने खद्यान्न संकलन कर असोज १० गते से खद्यान्न वितरण करते आ रहे है । खद्यान्न संकलन का संयोजक शम्भु प्रसाद साह का अनुसार अभी तक ३० क्वीन्टल चावल, १२ क्वीन्टल आलु, ७ क्वीन्टल दाल, सोआबिन, नून वितरण हो चुका है । शनिवार धनुषा के कठाल गाविस से ३५ क्विन्टल खद्यान्न संकलन कर भानु चोक वितरण केन्द्र में लाया गया है । खद्यान्न सुनिल यादव के नेतृत्वमा संकलन किया गया है ।

उसी प्रकार रामानन्द चौक में एक ही गाउँ विकास समिति से ७५ क्वीन्टल खद्यान्न लाया गया था । शुक्रवार जय गोविन्द्र सहकारी संस्था ने भी १० क्वीन्टल खद्यान्न वितरण किया था । इसी प्रकार जनकपुर में सौ क्वीन्टल से ज्यादा खद्यान्न वितरण हो चुका है । दाता की संख्या बढने पर फिलहाल संकलन कार्य रोकने की बात भी हो रही है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz