जनकपुर में राष्ट्रीय कराँते प्रतियोगिता

OLYMPUS DIGITAL CAMERA OLYMPUS DIGITAL CAMERAकैलास दास, जनकपुर, फाल्गुन २७ । आठवाँ राष्ट्रीय सोतोकाँन कराँते प्रतियोगिता मंगलवार से जनकपुर में प्रारम्भ हुआ है । पाँच विकास क्षेत्र का विभिन्न तौल समूह के एक सौ खिलाडी सहभागी है । यह खेल बुधवार तक चलेगा ।

४० किलो से ६७ किलो समूह अ‍ैर खुल्ला तरफ ६७ से ज्यादा तौल समूह का खिलाडी सहभागी है । जनकपुर के बाह्रविघा रङ्गभुमी मैदान में समाजसेवी एवं व्यापारी कुशेश्वर साह ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया है ।

उद्घाटन कार्यक्रम में सोतोकाँन कराते का प्रमुख श्याम शेर्पा ने कराँते प्रतियोगिता ने इस क्षेत्र के युवा में खेलकूद के प्रति का आकर्षण बढायेगा एसा विश्वास व्यक्त किया है ।  पूर्व खेलाडी अमरचन्द्र अनिल की अध्यक्षता मे हुआ यह खेल का उदघाटन कार्यक्रम में नेपाल पत्रकार महासंघ के अध्यक्ष अनिल मिश्र, प्राध्यापक विजय दत्त, नेकाँ जिल्ला सचिव सन्तोष यादव, तमलोपा के सह–संयोजक परमेश्वर साह, ट्राफिक प्रमुख प्रहरी निरीक्षक राजन भेटवाल, रेडक्रस सोसाईटी के मन्त्री नरेश प्रसाद सिंह सहित कइ वक्ताओं ने खेलकूद विकास से युवाओं को विकृत से बचया जा सकता है कहा  ।

वक्ताओं ने जनकपुर में खुलकूद का प्रयाप्त सम्भावना है परन्तु राज्य द्वारा उपेक्षित होने के कारण खिलाडी पलायन  होता जा रहा है । खेलकुद प्रतियोगिता में महिला और पुरुष सहित पाँच विकास क्षेत्र का खेलाडी सहभागी रहा धनुषा सोतोकाँन कराते संघ का जिला अध्यक्ष दिनेश सिंह जानकारी दी है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: