जनकपुर में विशाल प्रदर्शन – नेपाल भारत सम्बन्ध बेटी रोटी का है और रहेगा

हम विखण्डनकारी नही राष्ट्रवादी है, नेपाल भारत का सम्बन्ध बेटी रोटी का हैऔर रहेगा

कैलास दास, जनकपुर , असोज १८ । संयुक्त युवा मोर्चा ने नेपाल—भारत क बीच में बिगडते सम्बन्ध को सुधार के लिए सोमवर नेपाल-भारत मैत्री र्याली का प्रदर्शन किया है ।

खासकर कहा जाए तो भारत पर जो अघोषित नाकाबन्दी का आरोप लगाया जा रहा  है तथा भारत के विरोध में पहाडी क्षेत्र के शहरी भाग में प्रदर्शन कर भारत और नेपाल के बीच सम्बन्ध खराब बनाने का जिस प्रकार की साजिस की जा रही है उसी के खिलाप जनकपुर में युवाओं ने नेपाल—भारत का झण्डा लेकर प्रदर्शन किया है ।

1 (1)
युवाआें के जुलुस में मोर्चा का नेता तथा कार्यकर्तागण भी सहभागी थे । हजारों की संख्या में जनकपुर के राम चौक से शुरु किया गया र्याली नगर के विभिन्न भाग मे परिक्रमा किया था । र्याली में सहभागीयो ने नेपाल भारत का सम्बन्ध अमर रहे, हम विखण्डनकारी नही राष्ट्र वादी है, नेपाल भारत का सम्बन्ध बेटी रोटी का है और रहेगा नारा भी लगाया था ।

र्याली में सहभागी ने नेपाल और भारत के संयुक्त झण्डा लेकर प्रदर्शन किया था । उतना ही नही दोनो देश का झण्डा का चित्र भी अपने छाती से लगाकर रखा था ।

र्याली समापन में नेपाल भारत मैत्री संघ का अध्यक्ष उमेश प्रसाद सिंह, परमेश्वर साह, निर्मल चौधरी, सुशिल कर्ण, सरोज मिश्र सहित का व्यक्तियो नें सम्बोधन किया था ।

1 (2)महावीर युवा कमिटी का अध्यक्ष एवं संयुक्त युवा संघर्ष समिति का संयोजक धर्मेन्द्र साह के अगुवाई में जुलुस निकाला गया था । रैली में उद्योगी, व्यापारी, समाजसेवी तथा पेशाकर्मी भी सहभागी थे ।1

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: