जनकपुर मे अपहिृत बालक मुक्त

DSC00652 DSC00655 DSC00658 DSC00662कैलास दास ,जनकपुर, चैत्र ६ । धनुषा के ठाढीझिझा वडा नं. ४ के निवासी लक्ष्मेश्वर महतो का पुत्र वर्ष ४ का रुपेश महतो को जिल्ला प्रहरी कार्यालय धनुषा ने ६ दिन के बाद अपहरण मुक्त कराने मे सफल हुआ है । बालक महतो को फागुन ३० गते विद्यालय से ही अपरहण कर लिया गया था । अपहरित बालक को धनुषा प्रहरी ने घेराबन्दी कर धनुषा रघुनाथपुर ३ से कुशलता पूर्वक अपहरण मुक्त किया है । बालक अपहरण में संलग्न चार लोगों को गिरफ्तार भी करलिया गया है ।
जिल्ला प्रहरी कार्यालय धनुषा में गुरुवार अपहरणकारी और अपहरित बालक को  सार्वजनिक करते हुए प्रहरी उपरिक्षक उत्तमराज सुवेदी ने कहा कि ३५ लाख फिरौती अपहरणकारी माँग कररहे थे ।  मोवाइल के इंडिकेशन के आधार पर उस स्थान पर पहुँचकर अपहरणकारीयों को गिरफ्तार किया गया ।
उन्होने यह भी कहा कि बालक को विद्यालय से अपहरण करके भारत के जयनगर ले जाया गया और वहाँ पर मोवाइल काम नही करने पर सिरहा जिल्ला में नेपाल भारत के सीमा में एक कुट्टी मे ले जाकर तीन दिन तक बन्धक बनाकर रखागया । वहाँ पर भी प्रहरी के सक्रियता बढने के बाद धनुषा लायागया पत्रकार सम्मेलन मे यह जानकारी दी गयी ।
पारिवारिक सहयोग और शंकास्पद व्यक्ति के परिवार को नियन्त्रण मे लेकर अनुसन्धान करने के क्रम में अपहरणकारी को गिरफ्तार करने में सफल रहा उन्होने कहा । प्रहरी ने अपहरण में संलग्न ठाडीझिझा ४ का वर्ष ३० के सिताराम यादव, रघुनाथपुर ३ का वर्ष २५ को मनोज कुमार यादव, बालाबाखर ८ का वर्ष २५ को मनोज यादव, चोरा कोयलपुर १ का वर्ष २२ के विपुल यादव को गिरफ्तार कर अपहरण तथा शरिर बन्धक महल बमोजिम अनुसन्धान प्रक्रिया आगे बढाया गया प्रहरी उपरिक्षक सुवेदी ने खुलासा किया ।
प्रहरी ने अपहरण मे प्रयोग किया मोटरसाईकल १, ८ सिम, अभियुक्त ने प्रयोग किये मोबाईल ४ , मदिरा के बोत्तल और पर्स बरामद  किया है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz