जनकपुर मे विवादित एडीबी टेण्डर १० दिन के अन्दर

Janakpur For Janakpur Reportकैलास दास ,जनकपुर, मंसिर १५ । जनकपुर नगरपालिका के लिये एशियाली विकास बैंक द्वारा दिया जानेवाला ऋण सहयोग का टेण्डर १० दिन के अन्दर करने की बात चल रही है ।

नगरपालिका में २६ कि.मी. सडक और उतना ही ढल निर्माण करने के लिए टेण्डर किया जाऐगा । आयोजना के उपप्रमुख विरेन्द्र यादव ने जानकारी दी है । सडक और ढल नाला निर्माण के लिए पहिला चरण अन्तर्गत टेण्डर किया जाऐगा ।

सडक और नाला के लिए आयोजना ने १ अर्ब १३ करोड खर्चकरने का निर्णय किया है । टेण्डर के बाद जनकपुर नगरपालिका के सडक विस्तार के क्रम में घर भत्काने के लिए नगरपालिका आगे आएगा नगरपालिका ने जानकारी दी है । वैसे परिक्रमा सडक में बहुत सारे घर स्वंय घरधनी नें ही तोड चुका है ।

एशियाली विकास बैंक का एकिकृत सहरी विकास आयोजना ल्याण्डफिल साइट को लेकर विवाद में उल्झा हुआ है । धनुषा क्षेत्र नं. ३ फुलगामा में ल्याण्डफिल साइट का अधिकांश कार्य होने के वावजुद स्थानीय जनता व्दारा विवाद करने के बाद धनुषा क्षेत्र नं. ५ वेंगाशिवपुर स्थित ५२ विघा निर्णय किया गया था । वहाँ भी विवाद होने पर ल्याण्डफिल साइट बाहेक सभी कार्य सुचारु किया जाऐगा । नगरपालिका सडक और नाला का टेण्डर होने के बाद जनता विश्वस्त हो चुका है कि जनकपुर से एडिबी आयोजना नही जाऐगा ।

शिवपुर और फुलगामा के जग्गा विवादित होने पर जनकपुर नगरपालिका ने जग्गा खरीद करने की बात कर रही है ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz