जनकपुर मे श्रृंगार करके दो बच्चो के साथ फाँसी पर लटकी सुलेखा दास

phasi१३,अप्रिल ,जनकपुर , कैलास दास । जनकपुर नगरपालिका वाड नं. १६ मे एक साथ तीन लोगों की मृत्यु हो गयी है । परन्तु ये कहना अभी मुश्किल हो रहा है कि यह कोइ सजिस की तरह हत्या की गई है या यह आत्महत्या है । धनुषा के माची झिटकहिया—३ तेलियाही हाल मे यह जनकपुर नगरपालिका वाड नं १  है ,यहीं का रहने वाले बालकिशोर की वहु वर्ष २५ की सुरेखा दास उनकी पोती ३ वर्ष की श्रृष्टि दास और उनका पोता वर्ष ६ के परमेश दास की मौत हुई है ।
घटना के अनुसार पहले दोनो बच्चा को गला दावाकर मार दिया गया था । उसके बाद श्रीमती सुरेखा दास अपने गला मे धोती को बांध कर छत मे लटक कर हत्या कर ली है ।
आठ वर्ष पहले दुबरकोट हथलेटवा—३ की भरोसी दास की बेटी सुलेखा दास को श्याम सुन्दर दास से शादी हुइ थी । श्रीमती सुलेखा दास का पति श्याम सुन्दर दास एक महिना पहले वैदेशिक रोजगारी के लिए विदेश गया हुआ है । मृतक तीनो को पोस्टमार्टम के लिए जनकपुर अञ्चल अस्पताल मे रखा गया है । ससुर बालकिशोर दास के अनुसार पाँच सात दिन से हम गांव मे खेतीवारी का काम को लेकर तेलियाही गए हुये थे । इसी बीच मे यह घटना कैसे घटी मुझे कुछ भी मालुम नही है उन्होने बताया ।

फाँसी पर लटकने से पहले श्रीमती सुलेखा दास नयाँ साडी, जेबर और श्रृगार करके लटकी की थी । और अपने बच्चे को भी नयाँ नयाँ पोशाक पहना कर गला दवाकर हत्या करके खुद को हत्या कर ली ऐसा अनुमान किया जाता है । लेकिन स्थानीयवासीयों ने यह शंका किया  है कि बच्चे को पहले जहर खिला दिया गया और फिर उसके बाद अपने को फासी लगा ली ।

इधर सलेखा दास के भाई सुकन दास ने आरोप लगाया है कि मेरी वहन अत्महत्या नही उसे हत्या किया गया है । इससे पहले भी बात बात पर मेरी वहन को उनकी सास मानसिक तनाव देती थी । यहाँ तक की दो चार बार मारपिट कर उन्हे हमारे गांव भी पठा दी थी ।

फिहाल अभी पोष्टमार्टन का रिपोर्ट आना बाँकी है । पुलिस के अनुसार अभी घटना का अनुसन्धान हो रहा है । जल्द ही घटना के बारे मे पता लग जाएगा ।

घटना स्थल का फोटो ह्रद्य पिगलाने वाला है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: