जातीवाद का भ्रामक प्रचार पर विश्वास न करे : सुनार का आग्रह

8नेपालगन्ज,(बाँके) पवन जायसवाल, कात्तिक २२ गते ।
नेकपा एमाले का वैकल्पिक केन्द्रीय सदस्य तथा बाँके जिला के क्षेत्र नं. ४ के उम्मेदवार दलबहादुर सुनार ने  पराजित मानसिकता के कारणों से एनेकपा माओवादी और नेपाली काँग्रेस ने जातिवादी नाराओं का भ्रामक प्रचार करने की बात कही है । 5
दल बहादुर सुनार को दलितों का वोट मात्र मिलने का निराधार हल्ला काँग्रेस और एमाओवादीयों ने गावँ गावा में भम्र फैलाए हुयें है । बाँके जिला के टिटिहिरिया गाबिस के चौफेरी में शुक्रवार को आयोजित सभा में एमाले उम्मेदवार सुनार ने कहा,— बाँके क्षेत्र नं.४ में जनमत एमाले के पक्ष में रहा है । इस लियें विरोधीओं ने जातीयता का गलत भ्रम फैला रहे है सुनार ने कहा ।
नेता सुनार ने अपना सभी जातजातियो को समान रुप मे मान्ने वाला कम्युनिष्ट पार्टी के कार्यकर्ता होने से निर्वाचन में स्वच्छ प्रतिष्पर्धा में डराकर एमाओवादी और काग्रेस के उम्मेदवारों ने दल बहादुर को ब्राह्मण और क्षेत्री विरोधी कह रहे है, ऐसी गलत टिप्पणी का भण्डाफोर एमाले के नेता कार्यकर्ताओं कर रहे है ।
सुनार ने कहा मैं एक गरीब परिवार में जन्म लिया तव्भी पार्टी के निर्देशन के बाद  सरकारी शिक्षक पद को त्याग कर पार्टी का झोला उठा लिया है  ।
उन्हो ने विपक्षी पार्टीयों ने गलत भ्रम फैला रहे आप सभी लोग ऐसे भ्रम पर ना पडने के लियें क्षेत्र नम्बर ४ के मतदाताओं को आग्रह करते हुयें  एमाले सभी जातजाती, बहुजातियों  पहिचानों के पक्षों में रहहा है बताया । db 3
एमाले के समक्ष संविधान निर्माण और विकास निर्माण का स्पष्ट मार्गचित्र रहा है  सुनार का कहना है  । उसी अवसर में एमाले बा“के के उप–सचिव तथा क्षेत्र नं. ४ निर्वाचन परिचालन समिति के संयोजक रत्न बहादुर खत्री ने एनेकपा माओवादी और नेपाली का“ग्रेस  सुकुम्वासी और मुक्त कमैयाओं का समस्या समाधानों का बाधक रहे है  टिप्पणी किया ।
एमाले गाव“ कमिटि के अध्यक्ष प्रेमबहादुर खत्री के अध्यक्षता में हहुआ कार्यक्रम में एमाले भेरी अञ्चल सदस्य नन्द विश्वकर्मा, जिला नेताओं  में गुमान दमाई, दीपक जिएम, भक्त बहादुर विसी, मान बहादुर खत्री लगायत लोगो की उपस्थिती रही थी ।
इसी तरह टिटिहिरिया गाबिस के ६ चौफेरी के समाजसेवी तथा व्यवसायी जीतबहादुर खत्री के नेतृत्व में विभिन्न पार्टीओं के नेता कार्यकर्ता एमाले में प्रवेश किया है । एमाओवादी के नरबहादुर बुढा, रामबहादुर वली, मनबहदाुर सुनार, पहलमान खत्री, कर्ण बहादुर दमाई, दीपा भारती, ढांकादेवी शाह, कर्मादेवी विक, पूर्ण विक, धनसरा मल्ल, दीपक बहादुर परियार, नेपाली का“ग्रेस के टीका गिरी, कस्तुराज खड्का लगायत लोगों ने एमाले में प्रवेश किया  । एमाले ने शुक्रवार ही उढरापुर गाविस में भी घरदैलो कार्यक्रम किया ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz