जिला समन्वयन समिति सिरहा में वाम गठबंधन विजयी

सिरहा, २८ कार्तिक । जिल्ला समन्वय समिति सिरहा में वाम गठबंधन प्यानल विजयी हुआ है । नौ सदस्यीय जिला समन्वय समिति में वाम गठबंधन से माओवादी केन्द्र के रामचन्द्र ठाकुर १८ मत सहित प्रमुख पद में विजयी हुए हैं । समिति में माओवादी केन्द्र से ठाकुर सहित ४ सदस्य विजयी हुए हैं । इसीतरह उप–प्रमुख सहित एमाले के ५ सदस्य विजयी भी हुए हैं । उप–प्रमुख में एमाले उम्मीदवार सरोज कुमार यादव ने भी १८ मत प्राप्त किया है ।


प्रमुख पद के लिए प्रतिस्पर्धी रहे संघीय समाजवादी फोरम के उम्मीदवार बादलप्रसाद यादव ने १४ मत प्राप्त किया है । उप–प्रमुख के दूसरे प्रत्यासी नेपाली कांग्रेस के बिसुन साह बानिया ने १३ मत प्राप्त किया है । जिला समन्वय समिति में महिला सदस्य के रुप में विजयी कृष्णमाया विक, गीताकुमारी पासवान और नुरजहां खातुन ने १८–१८ मत प्राप्त किया है । विक माओवादी की ओर से विजयी हुए हैं और पासवान और खातुन एमाले से हैं । विजयी अन्य सदस्यों में माओवादी केन्द्र के उमेशकुमार सिंह और तेतर मेची हैं । एमाले से छविलाल यादव और शुभनारायण साह भी विजयी हुए हैं ।
सिरहा जिला में ८ नगरपालिका और ९ गांवपालिका है । १७ स्थानीय तहों से प्रमुख, उपप्रमुख और अध्यक्ष, उपाध्यक्ष कर कूल ३४ मतदाता थे, उसमें से ३३ प्रतिनिधियों ने मतदान किया था । निर्वाचन में वाम गठबन्धन से माओवादी केन्द्र और एमाले के क्रमशः ११ और ९ मतदाता थे । इसीतरह फोरम से १० और कांग्रेस से चार मतदाता थे ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: