Aliexpress INT

जुए में हार गए अपनी पाँच पत्नियाें काे

६ जून
जुए में धन दौलत तो हारना आम बात है लेकिन हम आप को आज एक ऐसे शहजादे की कहानी बताने जा रहे हैं जो जुऐ में दौलत तो हारे साथ में अपनी पांच पत्नियां भी हार गये।

 जुए में हार गये 350 मिलियन डॉलर

सऊदी के राजकुमार माजिद बिन अब्दुल्लाह बिन अब्दुल अजीज अपनी ड्रग्‍स और जुए की लत के चलते पूरी दुनिया में मशहूर हैं। अब्दुल्लाह ने जब सिनई ग्रैंड मे पोकर खेलना शुरु किया तो एक के बाद एक गेम वो हारते चले गये। जुआ खेलने के शौकीन पूर्व सऊदी नरेश के पुत्र माजिद बिन अब्दुल्लाह 6 घंटे मे 350 मिलियन अमेरिकी डॉलर गवां बैठे। इसके बाद भी जब अब्‍दुल्‍लाह को सुकून नहीं मिला तो उन्‍होंने अपनी पांच पत्नियों को 25 मिलयन डॉलर की रकम के बदले गिरवी रख दिया। जिसके बाद वो अपनी पांच पत्नियां भी हार गयो।

अपनी पांच पत्नियों को लगाया दांव पर

इस कैसिनो में हफ्ता भर गुजारने के बाद प्रिंस अनलिमिटेड स्टेक्स वाली पोकर टेबल पर पहुंचा। कैसिनो के डायरेक्टर अली शमून ने बताया कि प्रिंस ने अपनी पत्नियों को गिरवी रखा। जब वो हार गए तो बिना अपनी पत्नियों को लिये वहां से चलते बने। यह कोई पहला मौका नहीं है पर कसीनो में लोग ऊंट और घोड़े दांव पर लगाते हैं और बाद में उन्‍हें छुड़ा भी लेते हैं। ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी ने अपनी पत्नियों को हारने के बाद छोड़ दिया हो। महिलाओं को गिरवी रखना या बेचना कुछ मिडिल ईस्टर्न देशों में अभी भी जायज है।

जल्‍द ही अपने वतन लौटेंगी महिलायें

प्रिंस की इस हरकत से उनकी सरकार शर्मिंदगी महसूस कर रही है। अभी भी स्पष्ट नहीं है कि क्या प्रिंस की पत्नियों को सऊदी अरब लौटाया जाएगा। ये भी संभावना है कि सऊदी की रॉयल फैमिली पैसा चुका कर मामला खत्म कर दे। इजिप्‍ट के फॉरेन मिनिस्‍टर समेश ने कहा कि सरकार साऊदी महिलाओं को अपने वतन लाने के लिये सभी संभव प्रयास करेगी। जल्‍द से जल्‍द उनके पति द्वारा ली गई रकम को चुका कर उन महिलाओं को छुड़ा लिया जायेगा। प्रिंस इससे पहले भी कई विवादों में फंस चुके हैं।

साभार दैनिक जागरण

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz