झापा में बालक–हत्या प्रकरणः पुलिस द्वारा गोली प्रहार, स्थिति तनावग्रस्त

झापा, १० कार्तिक । झापा जिला में एक बालक हत्या प्रकरण के विरुद्ध स्थानीयबासी द्वारा की गई प्रदर्शन में पुलिस ने गोली चलाई है । शान्तिपूर्ण आन्दोलन के विरुद्ध पुलिस ने दर्जनों राउण्ड गोली चलाई है । दशहरा (दशमी) के दिन अर्जुनधारा–१ निवासी ११ वर्षीय बालक लक्ष्मण शिवाकोटी बेपत्ता हुए थे, उसके अगले दिन ही बालक शिवाकोटी का शव अर्जुनधारा–५ में मिला था । पीडितों का कहना है कि बिर्तामोड–५ निवासी सुरेश पोखरेल और उनके सहयोगी ने शिवाकोटी को हत्या की है ।


इसी आरोप के साथ पीडितों ने ८ लोगों के विरुद्ध पुलिस को लिखित जाहेरी दिया है । लेकिन अभी तक पुलिस ने उन लोगों के विरुद्ध कोई एक्सन नहीं लिया है, ऐसा कहते हुए पीडित और उनके परिवारजन प्रदर्शन में उतर आए थे । पीडितों ने शुक्रबार (आज) शनिश्चरे रोड से जुलिस निकाला गया था ।
जब जुलुस बिर्तामोड चौक में पहुँच गया, पुलिस ने आगे बढ़ने से रोक दिया । जहां नारा–जुलस हो रहा था, वहीं पुलिस ने दमन किया है । प्राप्त समाचार अनुसार पुलिस के दमन के कारण दर्जनों व्यक्ति घायल हुए हैं । पुलिस–दमन के कारण स्थानीय बासी त्रसित हैं । लेकिन पुलिस का कहना है कि गोली नहीं चली है, स्थिति नियन्त्रण के लिए सिर्फ अश्रुग्यांस प्रहार किया गया है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: