टान अध्यक्ष में वाम गठबंधन के दाहाल विजयी

काठमांडू, १३ कार्तिक । ट्रेकिङ एजेन्सीज एसोसिएसन आफ नेपाल (टान) के अध्यक्ष में नवराज दाहाल विजयी हुए हैं । आइतबार सम्पन्न ३९वे वार्षिक साधारणसभा तथा निर्वाचन से दाहाल विजयी हुए हैं । नेकपा एमाले तथा माओवादी केन्द्र समर्थित व्यवसायियों (वाम गठबंधन) ने दाहाल को समर्थन किया था । दाहाल ने कूल ३३१ मत प्राप्त किए हैं ।


दाहाल के निकटतम प्रतिद्वन्द्वी लोकतान्त्रिक समूह के मोहन लम्साल ने ३१३ मत प्राप्त किए है । लम्साल को नेपाली कांग्रेस, नयां शक्ति पार्टी समर्थित व्यवसायियों ने समर्थन किया था । स्वतन्त्र उम्मीदवारी देनेवाले जांबु शेर्पा ने ५० मत प्राप्त किए है । टान के वरिष्ठ उपाध्यक्ष में खुमबहादुर सुवेदी, प्रथम उपाध्यक्ष में जीवन थापामगर, द्वितीय उपाध्यक्ष में नीलहरि बास्तोला, महासचिव में आङ पेम्बा शेर्पा, सचिव में सुजन लामिछाने, कोषाध्यक्ष में रामकृष्ण तिमल्सिना और सह–कोषाध्यक्ष में तारा राना विजयी हुए हैं । इसीतरह कार्यसमिति सदस्य में ऋतु ग्याम्देन, रवीन्द्र अधिकारी, राजनप्रसाद काप्री, गोपाल श्रेष्ठ, जीवन लामा, बाबुराम गुरुङ, सुकबहादुर लामा, शेरबहादुर परियार और जंगबहादुर लामा निर्वाचित हुए हैं ।
नव निर्वाचित नयां कार्य समिति के अधिकांश सदस्य वाम गठबंधन समूह के हैं । लोकतान्त्रिक समूह से वरिष्ठ उपाध्यक्ष, द्वितीय उपाध्यक्ष, महिला सदस्य और २ अन्य सदस्य निर्वाचित हुए हैं ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: