टीकापुर में एसएसपी सहित २० पुलिस की मौत, ५० घायल

अगस्त २४, काठमाडौं ।
Tharuhatकैलाली के टीकापूर मे थरुहट आन्दोलनकारी और सुरक्षाकर्मीयों के बिच हुइ  झडप में जनपथ पुलिस के एसएसपी लक्ष्मण न्यौपाने सहित आठ पुलिस की मौत हो गई है ।
५० से भी ज्यादा पुलिस घायल होने की आशंका है । आन्दोलनकारी टीकापूर–६ संकरपुर स्थित पशुहाट नजदिक एसएसपी लक्ष्मण न्यौपाने को पेट्रोल छड़क कर आग लगा दी थी । उस क्रम में एसएसपी की मौत हुई और उनका शव टीकापुर अस्पताल मे लाने की जानकारी हमारी सहकर्मी ने दी है । घटना में एसएसपी न्यौपाने का अंगरक्षक का भी मौत होने की समाचार है । इसीतरह ह्ब्लदार रामबिहारी चौधरी और ललित साउद कि मौत होने कि पुष्टि हुई है | जवान लोकेन्द्र चाँद कि भी मौत हुई है | इसि तरह आन्दोलनकारी के आक्रमण मे सशस्त्र पुलिस के इन्सपेक्टर बलराम विष्ट और केशव बोहरा का मौत हुआ है । घटना में ३ आन्दोलनकारी कि  मौत हो गई है तो घायलों के संख्या यकिन नहीं हो सका है ।
तकरीवन १० हजार के संख्या मे रहे आन्दोलनकारी छुरी, भाला और कुल्हारी हतियार लेकर सरकारी कार्यालय कब्जा करने की कोसिस किया था । आन्दोलनकारी की कोसिस को पुलिस ने प्रतिकार करने के बाद हिंसात्मक झडप हुई । अभि भी टीकापुर बजार मे झडप हो रहा है । दोपहर २ बजे से उक्त क्षेत्र में  कफ्र्यू लगाया गया है ।
तुरन्त प्राप्त समाचार अनुसार टीकापुर मे थरुहट आन्दोलनकारी के आक्रमण से अनेको  पुलिस की मौत होने के बाद सुरक्षा निकाय कें प्रमुख का बैठक बोलाया गया है । सुरक्षा अंग के प्रमुखों का बैठक गृहमन्त्री बामदेव गौतम के उपस्थिती मे जारी है । टीकापुर के तनाव को कैसे नियन्त्रण में लाया जाए इसपर बैठक केन्द्रीत है । खबर अनुसार प्रदर्शनकारियों में भी भरी हताहत होने कि आस्कम है |

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz