टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 104 रन। राहुल द्रविड़ और सचिन तेंडुलकर क्रीज पर टिके हुए हैं।

नई दिल्ली. भारत-वेस्टइंडीज के बीच फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में जारी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन 276 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 125 रन बना लिए हैं। राहुल द्रविड़ और सचिन तेंडुलकर क्रीज पर टिके हुए हैं।

आज गौतम गंभीर के रूप में टीम इंडिया को पहला झटका लगा। वे 22 रन बनाकर सैमुअल्स की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। इसके बाद वीरेंद्र सहवाग ने आतिशी पारी खेलते हुए अर्धशतक लगाया। लेकिन वे 55 रन बनाकर आउट हो गए। उल्लेखनीय है कि सहवाग ने पहली पारी में भी 55 रन ही बनाए थे।

वेस्टइंडीज की दूसरी पारी

इससे पहले वेस्टइंडीज की पूरी टीम अपनी दूसरी पारी में 180 रन बनाकर ढेर हो गई। पहली पारी में मिली 95 रनों की बढ़त के साथ वेस्टइंडीज की कुल बढ़त 275 रन की हो गई।

पहली पारी में तो प्रज्ञान ओझा ने अपना कहर बरपाया, तो दूसरी पारी में आर. अश्विन ने कैरिबियाई बल्लेबाजों की कमर तोड़ डाली। अश्विन ने दूसरी पारी में 47 रन देकर 6 कैरिबियाइयों को अपना शिकार बनाया। इसके अलावा तेज गेंदबाज उमेश यादव भी आज अपना पहला टेस्ट विकेट लेने में सफल हो गए। यादव ने कुल दो विकेट लिए, जबकि शर्मा और ओझा को 1-1 विकेट मिला।

आज टीम इंडिया को सबसे पहली सफलता ईशांत शर्मा ने दिलाई। उन्होंने आज के दिन के तीसरे ओवर की पहली गेंद पर ही फिडेल एडवर्डस को धोनी के हाथों कैच आउट करवा दिया। फिडेल सिर्फ 1 रन ही बना सके। इसके बाद उमेश यादव ने किर्क एडवर्ड्स (33) को भी पवेलियन भेज दिया। इसके साथ ही यादव ने टेस्ट करियर का पहला विकेट हासिल कर लिया।

फिर अश्विन ने अपना जौहर दिखाया और कैरिबियाइयों को दोहरा झटका दिया। अश्विन ने अपने 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर ब्रावो को तथा अंतिम गेंद पर सैमुअल्स को पवेलियन भेज दिया। ब्रावो ने 12 रन बनाए, जबकि सैमुअल्स अपना खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद बॉग भी 7 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर आउट हो गए।

पहली पारी में शतकवीर शिवरानारायण चंद्रपॉल ने दूसरी पारी में भी वेस्टइंडीज को मजबूती देने की कोशिश की और काफी देर तक क्रीज पर टिके रहे। लेकिन वे 47 रन बनाकर आर. अश्विन का शिकार बन गए और अर्धशतक से चूक गए।

दूसरे दिन का खेल

वहीं, दिल्ली टेस्ट का दूसरा दिन पूरी तरह गेंदबाजों के नाम रहा। दूसरे दिन कोटला की पिच पर 17 विकेट गिरे। टीम इंडिया के 10 खिलाड़ी, जबकि वेस्टइंडीज के 7 खिलाड़ी पवेलियन लौटे। दूसरे दिन के पहले सत्र में प्रज्ञान ओझा ने कैरिबियाई बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया और उनकी पहली पारी 304 रन पर ढेर हो गई। जवाब में टीम इंडिया के शेर पहली पारी में सिर्फ 209 रन ही बना सके।

इसके बाद अंतिम सत्र में वेस्टइंडीज के 2 विकेट गिरे। दूसरे दिन के खेल समाप्ति तक वेस्टइंडीज ने 2 विकेट के नुकसान पर 21 रन बना लिए थे। किर्क एडवर्ड्स 15 रन पर, जबकि फिडेल एडवर्ड्स शून्य पर नाबाद थे।

पहले दिन का खेल

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने शिवनारायण चंद्रपॉल के शतक की मदद से पहले दिन के खेल समाप्ति तक पांच विकेट के नुकसान पर 256 रन बनाए थे। स्टंप्स तक चंद्रपॉल 111 रन और बॉग 19 रन बनाकर नाबाद थे। टीम इंडिया की तरफ से प्रज्ञान ओझा ने 3 और आर. अश्विन ने 2 विकेट झटके थे।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: