ठाकुर और यादव दोनों के विरुद्ध बागी उम्मीदवार

काठमांडू, 17 कार्तिक । राजपा नेपाल के संयोजक महन्थ ठाकुर और फोरम नेपाल के अध्यक्ष उपेन्द्र यादव दो नम्बर प्रदेश के लिए प्रमुख दो नेता हैं । प्रतिनिधिसभा निर्वाचन के लिए ठाकुर ने महोत्तरी–३ से अपनी उम्मीदवारी पञ्जीकृत की है और यादव ने सप्तरी–२ से । लेकिन दोनों नेता के विरुद्ध बागी उम्मीदवार खड़ा हुए हैं । ठाकुर के विरुद्ध महोत्तरी–३ में चन्द्रेश्वर झा ने उम्मीदवारी दिया है और यादव के विरुद्ध सप्तरी–२ में जयप्रसाद ठाकुर ने उम्मीदवारी दिया है ।


बागी उम्मीदवार देनेवाले महोत्तरी–३ के झा पूर्व सांसद भी हैं । झा ने वि.सं. २०७० साल के संविधानसभा निर्वाचन में महोत्तरी–४ से जीत लिया था । उस वक्त वह स्वतन्त्र उम्मीदवार थे । झा एक महिने पहले राजपा प्रवेश किए हैं । टिकट पाने की प्रलोभवन में झा राजपा प्रवेश किए थे । उनका कहना है कि महोत्तरी–३ निवासी स्थानीय जनता उनको चाहती है, इसलिए उम्मीदवारी दिया है । झा ने कहा था कि अगर राजपा संयोजक ठाकुर को महोत्तरी–३ से संघीय संसद बनाना है तो उनको संघीय संसद में सुनिश्चित करना चाहिए । लेकिन राजपा ने नहीं किया ।
इसीतरह सप्तरी–२ में फोरम नेपाल के अध्यक्ष यादव विरुद्ध उम्मीदवारी देनेवाले जयप्रकाश ठाकुर राजपा के सह–महामन्त्री हैं । उन्होंने भी स्वतन्त्र उम्मीदवारी दिया है । ठाकुर का कहना है कि राजपा और उनके साथ विचार–विमर्श किए बिना ही अध्यक्ष यादव को टिकट देने के कारण उन्होंने उम्मीदवारी दिया है । ठाकुर का मानना है । सप्तरी–२ राजपा के लिए सुरक्षित स्थान है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: