डकुमेन्ट्री प्रदर्शनी तथा रेस्क्यू सम्मेलन नेपालगन्ज में होगा

2नेपालगन्ज,(बाँके) , पवन जायसवाल, २०७१पौष २५ गते ।
हिमाल में हेलिकोप्टर से होने वाले उद्धार की कथा पर मिलाया गया  डकुमेन्ट्री हेलिकोप्टर रेस्क्यूयर इन द हिमालयाज का अगामी माघ २५ गते को नेपालगञ्ज में प्रदर्शनी होने जा रहा है ।
अन्तराल के प्रमख जय नारायण शाह के अनुसार हरी थापा और फ्राक सेन द्वारा निर्माण किया गया यह डकुमेन्ट्री में पर्वतीय उद्धारकर्ताओं कोे जीवन्त , मार्मिक और शाहसिक कथा का कुशल ढंगों से उतारा गया है ।
नेपाल के पर्यटन जैसे महत्वपूर्ण विषय से सम्बन्धित  इसमे महत्वपूर्ण सवाल उठाया गया है । नेपाल की दुर्गम गाँव बस्ती मे रहने वाले लोगों को   बिमार होन पर और दुर्घटना में परने पर उपचार के लिये हेलिकोप्टर की सेवा पा सकते है ? इस विषय को महत्वपूर्ण ढंग से उठाने के लियें डकुमेन्ट्री प्रदर्शनी के साथ रेस्क्यू सम्मेलन भी होने जा रहा है ।
यहाँ पे  सरोकारवालों के बीच इस विषय पर बहुत अच्छे ढंगों से  बातचीत होगी । हिमाल में कोई भी आरोही बिमार हो तो कोई भी  दुर्घटना हुई हेलिकोप्टर से कैसे रेस्क्यू होगा इस विषय के बारे में  डकुमेन्ट्री ने उजागर किया है । नेपालगञ्ज के न्यूरोड स्थित न्यू होटल इन्द्रेणी के हाल में होनेवाला प्रदर्शनी स– शुल्क होगा । विद्यार्थीयों को  विशेष छुट किया जाएगा जनसम्पर्क अधिकृत तृप्ति कतिला ने जानकारी दी ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz