डां. अकेला द्वारा लिखित नेपालको प्रशासनिक सिंहावलोकन पुस्तक का लोकार्पण

काठमाण्डू, चैत्र १७
मैथिली एवम् नेपाली के वरिष्ठ साहित्यकार डा. गंगाप्रसाद अकेला द्वारा लिखित नेपालको प्रशासनिक सिंहावलोकन नामक पुस्तक का आज एक समारोह के विच लोकार्पित किया गाया ।gangapd-2
लोकार्पण समारोह के प्रमुख अतिथि राष्ट्रीय सूचना आयोग के प्रमुख आयुक्त कृष्णहरि बास्कोटा तथा समारोह के सभापती एवम् पुस्तक के प्रकाशक वरिष्ठ साहित्यकार, मदनपुरस्कार गुठी के अध्यक्ष कमलमणि दीक्षित के साथ लेखक अकेला ने एक साथ उक्त पुस्तक का विमोचन किया ।
प्रमुख अतिथि बास्कोटा ने पुस्तक विमोचन करते हुए कहा– प्रशासन संयन्त्र में निरन्तर सुधार की जरुरत है । उन्होने नेतृत्व पेहचान केन्द्र के गठन, सेवा प्रवाह को चुस्त बनाने का जिक्र करते हुए नतिजा में आधारित प्रशासन संयन्त्र के विकास पर जोड डाली ।
पुस्तक के प्रकाशक एवम् समारोह के सभापति दीक्षित ने लेखक के विचार उनके अपने अनुभव तथा अन्तरज्ञान के गहराइ से आई है कहते हुए बधाई भी दी ।
लेखक डा. अकेला ने पुस्तक के विषय मे बताते हुए कहा– अपने प्रशासनिक संरचना संवन्धि विगत से वर्तमान तक का अनुभव समेटा गया है ।
कूल एक सो पन्द्रह पृष्ठ के उक्त पुस्तक में निजामती सेवा, सदाचार, भ्रष्टाचार निवारण, सुशासन, लोकतन्त्र आदि विविध विषयों पर अपनी अनुभव तथा दृष्टिकोण प्रस्तुत कीया है ।
कार्यक्रम मे भाषाविद, साहित्यकार, संचार एवम् अन्य क्षेत्र के विशिष्ठ व्यक्तियों की उपस्थिती रही ।gangapd-1

Loading...
%d bloggers like this: