डीआईडी चेन नेपाल में 

भाद्र ८ काठमान्डू
आर एन यादव 
         डाइडो इन्डिया द्वारा उत्पादित डीआईडी ब्रान्ड के चेन बाइक नेपाल में लाई गई हैं । सत्यदिप इन्टरनेसनल ने डीआईडी ब्रान्ड के चेन किट नेपाल में लाया हैं  । एक कार्यक्रम के बीच डाइडो इन्डिया के  म्यानेजिङ डाइरेक्टर कात्सुसी कियोसिगे , डेपुटी जनरल म्यानेजर अंकुश जैन तथा सत्यदिप इन्टरनेसनल का प्रबन्ध सञ्चालक दिपेन्द्र मिश्र और मार्केटिङ डाइरेक्टर सञ्जिव हमाल ने संयुक्त रुप में चेन किट  को सार्वजनिक की  ।
जापान में मूख्य कार्यालय रहे पर भी डाइडो कोग्यो ने  सन् २०१४ से भारत में चेन किट उत्पादन की थालनी की थी । भारत में निर्मित वहीं चेन किट अब नेपाल में उपलब्ध होंगें ।
  कम्पनी का दावा हैं कि विश्व के दो चक्के सवारी साधनों मे ६० प्रतिशत से अधिक इसी ब्रान्ड का चेन किट प्रयोग होते हैं  । विश्व मे चेन किट उत्पादक कम्पनी के रुप में परिचित  हैं डीआईडी । वहीं कम्पनी का सामान चेन हिरो, बजाज, टीभीएस, होन्डा, यामाहा आदि कम्पनी की रेसिङ बाइकों में समेत प्रयोग होने की जानकारी कम्पनी के डेपुटी जनरल म्यानेजर अंकुश जैन ने दी ।
  भारत के राजस्थान स्थित डाइडो इन्डिया के कारखाना मे प्रति वर्ष ४० लाख चेन किट उत्पादन होते हैं । कारखाना में  विभिन्न प्रविधि प्रयोग करके गुणस्तरीय चेन की उत्पादन किया जाता हैं । विश्व के  विभिन्न ११ देशों के  १४ स्थान में  डीआईडी चेन  की उत्पादन किया जाता हैं । अन्य कम्पनी के चेन से हल्के,टिकाउ और गुणस्तरीय होने की साथ् साथ्  विश्वसनिय भी हैं ,इसिलिए नेपाल में इसको अच्छे  बजार की सम्भावनाएं देखा गया हैं ।
Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: